Weekly Horoscope 01 to 07 September 2024

Weekly Horoscope 01 to 07 September : सितंबर के पहले सप्ताह में इन राशियों पर होगी धन की बारिश! जानिए अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 01 to 07 September: सितंबर के पहले सप्ताह में इन राशियों पर होगी धन की बारिश! जानिए अपना साप्ताहिक राशिफल

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 10:19 PM IST, Published Date : September 1, 2024/10:11 pm IST

नई दिल्ली। Weekly Horoscope 01 to 07 September 2024: सितंबर माह के पहले सप्ताह की शुरूआत हो चुकी है। साप्ताहिक राशिफल के अनुसार सभी राशियों के लिए यह सप्ताह बेहद अहम रहने वाला है। ये सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है, तो कुछ राशि वालों परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। जिसके अनुसार 01 से 07 सितंबर 2024 तक का यह सप्ताह कुछ राशियों के जातकों में भविष्य के लिए कोई बड़ा निवेश का योग हैं। वहीं, कुछ राशियों के जातकों को खराब स्वास्थ्य का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, कैसा रहेगा इन सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

Read More : तेजस्वी का आरोप, राजग जाति जनगणना और आरक्षण के खिलाफ

मेष साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 01 to 07 September 2024 यह सप्ताह आपके लिए खुशखबरी भरा रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग निर्मित होंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। इस सप्ताह पुराने विवाद खत्म करने में आप सफल होंगे। दांपत्य सुख में वृ्द्धि होगी। घर में मांगलिक कार्यों के योग निर्मित होंगे। भविष्य के लिए आप कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

आपके लिए यह सप्ताह भागदौड़ से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अनेक समस्याएं सामने आएंगी, लेकिन आप कुशलतापूर्वक उनसे निपटने में सफल होंगे। वाणी पर संयम रखना आपको बड़ा लाभ मिल सकता है। यदि आपको लाभ अर्जित करना है, तो अपने व्यवहार में परिवर्तन करें। इस सप्ताह बड़े लेनदेन सोच विचार कर करें। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मानसिक शांति तो रहेगी लेकिन व्यवहार में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। भूमि संबंधी विवादों से दूर रहें। इस सप्ताह आप किसी पुराने विवाद में उलझ सकते हैं। अच्छा होगा वाणी पर संयम रखें। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे, संतान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे।

Read More : Kidnapping In Dantewada : दिन दहाड़े 6 माह के मासूम का अपहरण, पुलिस ने शुरू की तलाश

कर्क साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। रुका हुआ धन इस सप्ताह आपको मिल सकता है। साथ ही प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों से आपको धन लाभ होगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में सुख-शांति रहेगी। परिवार के लोग आपकी बातों को महत्व देंगे। पैतृक संपत्ति में आपको आपका अधिकार मिल सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

मानसिक शांति तो रहेगी, फिर भी क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह मन आनंदित रहेगा और मन अध्यात्म की ओर तरफ झुका रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह आपके लिए रोजगार के कई अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार-व्यवसाय में कार्य कर रहे लोगों के लिए बड़ी पार्टनरशिप में सहभागी बनने का योग बन रहा है, जिससे आगामी समय में लाभ मिलेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

आत्मसंयत रहें, धैर्यशीलता में कमी आएगी। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन बातचीत में संयत रहें, क्रोध के अतिरेक से बचें। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करने का विचार ना करें। नहीं तो आपको नुकसान की संभावना है। इस सप्ताह आर्थिक तौर से परेशानियां देखने को भी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में विरोधी लोग आपको परेशान कर सकते हैं। वाहन आदि का उपयोग संभाल कर करें।

तुला साप्ताहिक राशिफल

दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी, अपनी भावनाओं में वश में रखें, आत्म संयत रहें। साथ ही आप इस सप्ताह मानसिक तौर से परेशान नजर आएंगे, जिसका एक कारण पारिवारिक समस्या होगी। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। नौकरी वर्ग वाले व्यक्तियों के लिए अधिकारी वर्ग से कुछ अनबन हो सकती है। इस सप्ताह आप किसी व्यर्थ के विवाद में उलझ सकते हैं। भौतिक सुखों का विस्तार होगा, संतान की दायित्वों की पूर्ति होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है, अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

Read More : Haryana Vidhan Sabha Election 2024 : कुमारी सैलजा और सुरजेवाला का हरियाणा CM बनने का सपना टूटा?.. इस मापदंड के तय होते ही रेस से बाहर..

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। साथ ही किसी पुराने रुके कार्य को आप इस सप्ताह पूर्ण कर सकते हैं। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। पत्नी के साथ चल रहे विवाद खत्म होंगे। इस सप्ताह आपको कहीं से बड़ा आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह आपको भगवान शिव की आराधना करना लाभप्रद रहेगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल

परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा और आपको किसी बड़ी दायित्व का निर्वाहक बनाया जा सकता है। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। रुका हुआ व्यापार फिर से शुरू होगा। नौकरी वर्ग वाले व्यक्तियों के लिए अपने सहयोगी पार्टनरों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक स्थान पर सत्संग आदि कार्यक्रम में जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा, माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

मकर साप्ताहिक राशिफल

आत्मविश्वास में कमी आएगी, भवन सुख का विस्तार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह लंबी यात्रा पर जाते समय अपने सामान की रक्षा करें। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में विरोधी वर्ग आपके कार्य को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी गुप्त योजनाओं को किसी के बारे में ना कहें। रहन-सहन कष्टकारी हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे, वस्त्रादि उपहार स्वरूप मिल सकते हैं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। अच्छा होगा इस सप्ताह सोच विचार कर निर्णय लें। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा। व्यापार-व्यवसाय में परिवर्तन करना इस सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं है। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना भी बन रही है।

मीन साप्ताहिक राशिफल

माता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा, बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा। साथ ही किसी विशेष पार्टनरशिप में आप सहभागी बन सकते हैं, जिससे आगामी समय में आपको लाभ प्राप्त होगा। इस सप्ताह अपने मन की बात किसी अनजान व्यक्ति से ना कहें। नहीं तो आपका बनता हुआ कार्य भी बिगड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। शेयर मार्केट में काम कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

Read More : ‘Emergency’ Release Date Postponed : कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की टली रिलीज डेट, जानें अब कब सिनेमाघरों में दस्तक देगी फिल्म?

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो