surya gochar mangal gochar shukra gochar budh gochar in july 2024

Grah gochar In July 2024 : जुलाई में 4 ग्रहों का गोचर, राशि परिवर्तन से किसे होगा लाभ? यहां जानें

surya gochar mangal gochar shukra gochar budh gochar in july 2024:

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 11:15 AM IST, Published Date : July 4, 2024/11:15 am IST

4 Planet Transit In July 2024 : ग्रहों का गोचर हमारी जिंदगी में परिवर्तन लाता है। इसे राशि परिवर्तन के नाम से भी जानते हैं। हिन्दू धर्म में ग्रह और नक्षत्र का काफी महत्व माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि हर व्यक्ति का जन्म किसी विशेष नक्षत्र में होता है और उसका ग्रह स्वामी उसकी पूरी जिंदगी को चलाता है। आपकी जिंदगी में जो भी होता है अच्छा या बुरा, उसके लिए इन ग्रहों या नक्षत्रों को ही जिम्मेदार माना जाता है।

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, जुलाई 2024 में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है।इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर कई राशि वालों पर पड़ेगा। इनके प्रभाव से कई लोगों की किस्मत चमकेगी। आइए जानते हैं कौन सा ग्रह कब किस राशि से निकलकर किस राशि में प्रवेश करेगा?

surya gochar mangal gochar shukra gochar budh gochar

1.शुक्र गोचर

प्रेम और सुख-शांति के कारक शुक्र देव 7 जुलाई को मिथुन राशि से ​निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं 9 जुलाई को पुष्य, 20 जुलाई को अश्लेषा और 31 जुलाई को मघा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। जबकि, 31 जुलाई को सिंह राशि में गोचर करेंगें इस परिवर्तन का सबसे अधिक लाभ मकर राशि के जातकों को कारोबार के जरिए हो सकता है।

1.सूर्य गोचर

सूर्य देव वर्तमान में मिथुन राशि में बने हुए हैं, लेकिन, 16 जुलाई को कर्क राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 19 जुलाई को पुष्य नक्षत्र, 2 अगस्त को अश्लेषा और 16 अगस्त को मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इसके बाद सूर्य 16 अगस्त को अपनी राशि यानी सिंह में प्रवेश करेंगे। सूर्य का यह परिवर्तन सिंह राशि के जातकों को जबरदस्त फायदा दे सकता है।

2.मंगल गोचर

ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल 12 जुलाई की शाम 06 बजकर 58 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। वहीं 27 जुलाई को रोहिणी और 16 अगस्त को मार्गशीर्ष नक्षत्र में गोचर करेंगे। जबकि, अगले महीने अगस्त में 26 तारीख को मंगल का गोचर मिथुन राशि में होगा।

3.बुध गोचर

बुध देव यानी कि ग्रहों के राजकुमार वर्तमान में कर्क राशि में विराजमान हैं और 19 जुलाई तक यहीं रहने वाले हैं। लेकिन, जुलाई की 19 तारीख को ये सिंह राशि में गोचर करेंगे। बुध के इस राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों को काफी लाभ मिलेगा।

read more; Sawan Somwar 2024: सावन में भोलेनाथ को अर्पित करें ये चीजें, मनोकामना होगी पूरी, जानिए कब होगी सावन सोमवार की शुरुआत 

read more: Shukra Uday On 4rth July: शुक्र उदय से होगा इन राशियों भाग्योदय.. तलाक के मामले में मिलेगी कोर्ट कचहरी से मुक्ति, चारो तरफ से बरसेगा धन