Sapne me Saap Dekhna: क्या आपको भी सपने में दिखता है सांप? हो सकते हैं ये संकेत, मुश्किल में पड़ने से पहले जान लें मतलब |Sapne me Saap Dekhna

Sapne me Saap Dekhna: क्या आपको भी सपने में दिखता है सांप? हो सकते हैं ये संकेत, मुश्किल में पड़ने से पहले जान लें मतलब

Sapne me Saap Dekhna: क्या आपको भी सपने में दिखता है सांप? हो सकते हैं ये संकेत, मुश्किल में पड़ने से पहले जान लें मतलब

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2024 / 04:35 PM IST, Published Date : July 25, 2024/4:35 pm IST

Sapne me Saap Dekhna: सोते समय सपने देखना बेहद आम बात है। हर किसी को नींद में किसी न किसी तहर के सपने आते हैं। इनमें कुछ डरावने होते हैं तो कुछ खुश कर देते हैं। लेकिन इससे हट के भी कुछ ऐसे सपने होते हैं जो लोगों को नींद से जाने के बाद परेशान कर देते हैं। इन्ही में से एक है सांप को सपने में देखना (Sapne me Saap Dekhna)। जी हां.. क्या आपको भी सपने में सांप दिखाई देता या कभी सपने में सांप काटने या दौड़ाने लगता है? अगर हां तो परेशान न हो, हम आपको यहां इस तरह के सपने का मतलब बताने जा रहे हैं।

Read more: मीन राशि में 18 साल बाद बना अशुभ योग, इन राशि वालों के शुरू हो सकते हैं बुरे दिन, रहना होगा सावधान

सपने में सांप दिखना शुभ या अशुभ (sapne me saap dekhna shubh ya ashubh)

सांपों से जुड़े सपने कुछ शुभ तो कुछ अशुभ संकेत देते हैं। कहा जाता है कि सपने में सांप दिखाई देने का मतलब जीवन में कुछ न कुछ जरूर घटित होने वाला है। इसका असर जीवन पर पड़ता ही है।  सांप को काल भी माना  जाता है। वहीं सांप का सपने में दिखना मृत्यु का संकेत होता है। सांप पितृ भी माने जाते हैं। इसके अलावा कई बार सांप का दिखना धन आगमन की सूचना लेकर भी आता है।

सपने में ढेर सारे सांप दिखना

अगर आपको सपने में एक साथ बहुत सारे सांप दिखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ बुरा होने वाला है। ऐसे में बहतर होगा की आप पहले से सतर्क हो जाएं।

Read more: इन राशि वालों को सुख-सुविधाओं से भर देगा सावन का महीना, देवों के देव की बरसेगी असीम कृपा

सपने में सांप का डसना

अगर आपको कभी सपने में सांप काट लेता है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ शुभ होने वाला है और आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है।

सपने में सांप का दौड़ाना

अगर सपने में सांप आपका पीछा करते या दौड़ाता दिखे तो इसका मतलब है कि, आपके ऊपर या परिवार के ऊपर कोई मुसीबत आने वाली है।

सपने में काला सांप फन उठाए दिखना

अगर आप सपने में काले सांप को फन उठाए देखते हैं तो इसका मतलब है कि, आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है। यह सपना शुभ संकेत देता है। इसका मतलब धन की वृद्धि से जुड़ा होता है।

Read more: Kalashtami 2024: 27 या 28 जुलाई… सावन में किस दिन रखा जाएगा कालाष्टमी व्रत? काल भैरव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

सपने में बार-बार सांप दिखना

अगर आपको सपने में बार-बार सांप दिख रहा है तो इसका मतलब है कि आपकी कुंडली में पितृ दोष या कालसर्प दोष है। बार बार सांप का दिथना अशुभ माना जाता है। इससे बचने के लिए आपको दोषों की शांति कराने की जरूरत होगी।

सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखना

अगर आप सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखते हैं तो इसका मतलब है कि, आप किसी विवाद में फंसने वाले हैं। हो सकता है कि आपको कोर्ट-कचहरी का चक्कर लगाना पड़े।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp