luck of these zodiac signs will change and money will rain

संकट कटै मिटै सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलवीरा…. हनुमान जयंती के बाद से होगा इन राशि वालों का भाग्योदय, मिलेगा धन वैभव

हनुमान जयंति के बाद से होगा इन राशि वालों का भाग्योदय, मिलेगा धन वैभव! luck of these zodiac signs will change and money will rain

Edited By :   Modified Date:  April 4, 2023 / 08:44 AM IST, Published Date : April 4, 2023/8:44 am IST

नई दिल्लीः चौत्र माह की पूर्णिमा तिथि इस वर्ष आठ अप्रैल को पड़ने वाला है। इस तिथि पर संकट मोचन हनुमान जी की जयंती मनाई जाती है। शास्त्रों में ऐसा माना गया कि है कि इस दिन भगवान बजरंगबली का जन्म हुआ था। वहीं, शास्त्र के जानकारों की मानें तो इस दिन सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा करने मात्र से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

Read More: लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को पुलिस ने मैक्सिको से किया गिरफ्तार, 2018 से था फरार 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से व्यक्ति को हर प्रकार के भय से मुक्ति मिलती है। साथ ही, जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं और साधनों की प्राप्ति होती है। इस दिन कुछ खास मंत्रों का जाप व्यक्ति को बजरंगबली की कृपा दिलाता है। आइए जानते हैं हनुमान जयंति के बाद से किन राशि वालों की तकदीर बदलने वाली है।

Read More: क्रिकेट अंपायर की चाकू मारकर हत्या का मामला, पुलिस ने किया 4 आरोपियों को गिरफ्तार 

मेष राशि (Aries Zodiac)- सूर्य और शनि की युति समाप्त होने से मेष राशि के जातकों को लाभकारी साबित हो सकती है। क्योंकि शनि देव के उदय और सूर्य देव से अलग होने से आपको लाभ प्राप्त होगा, साथ ही आपको मान- सम्मान और यश की प्राप्ति होगी। इसके अलावा व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं इस समय शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी अच्छा धनलाभ हो सकता है।

Read More: ‘आप किसी भी पार्टी को वोट दें लेकिन TMC को नहीं’, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने दिया ऐसा बयान 

वृष राशि (Taurus Zodiac)- सूर्य और शनि की युति समाप्त होने से अच्छा-खास धनलाभ हो सकता है। क्योंकि शनिदेव आपकी गोचर कुंडली में केंद्र त्रिकोण राजयोग और शश राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। इस दौरान आपको आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही व्यापारियों को फंसा धन प्राप्त हो सकता है।आर्थिक मोर्चे पर लाभ की संभवनाएं बढ़ती दिख रही हैं। साथ ही बेरोजगार लोगों को नई जॉब मिल सकती है।

Read More; लाड़ली बहना योजना कर्मकांड नहीं सामाजिक क्रांति का शंखनाद, सीएम शिवराज का बड़ा बयान… 

कुंभ राशि (Aquarius Zodiac)- सूर्य और शनि की युति कुंभ राशि में समाप्त हो रही है, जिससे इस राशि के जातकों के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी। शनि देव कुंभ राशि के स्वामी हैं, तो वहीं सूर्य आपके धन भाव में स्थित है। मीन राशि वालों की गोचर कुंडली में शश और मालव्य राजयोग का भी निर्माण हो रहा है इसलिए इस राशि के जातकों को भी धन लाभ हो सकता है। व्यापारी वर्ग को आर्थिक लाभ होने की संभावना है। वाहन एवं प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बन सकता है।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक