sun Enter in Libra 2023, Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog

Sun Enter in Libra 2023: 18 अक्टूबर को बनने जा रहे ये 2 बड़े राजयोग, इन 5 राशियों के जातकों के खुलेंगे भाग्य

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog 18 अक्टूबर से 5 राशियों का भाग्य चमकाएंगे ये 2 बड़े राजयोग! अपार धन-दौलत, व्यापार-करियर में भी प्रोग्रेस

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2023 / 06:58 PM IST, Published Date : October 17, 2023/6:58 pm IST

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: सूर्य किसी भी राशि में एक महीने तक विराजमान रहते हैं और फिर दूसरी राशि में प्रवेश कर जाते हैं। ग्रहों के राजा सूर्य 18 अक्टूबर को सूर्य कन्या से निकलकर तुला में प्रवेश करने जा रहे है, जो 17 नवंबर तक यहीं रहेंगे। इस दौरान नीच भंग राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष के मुताबिक, मंगल पहले से ही तुला में विराजमान है, ऐसे में सूर्य और मंगल की युति भी बनेगी। इसके अलावा 19 अक्टूबर को बुध तुला में प्रवेश करेंगे, जिससे बुध सूर्य की युति बनेगी और बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष में सूर्य के गोचर को बेहद शुभ माना जा रहा है, क्योकि लंबे समय बाद तुला राशि में बुध मंगल और सूर्य एक साथ विराजमान होंगे। इस अवधि में तुला राशि में एक साथ 4 ग्रहों की चौकड़ी मंगल, केतु, बुध और सूर्य बनेगी, जिसे चतुर्ग्रही योग बनेगा।

ऐसे बनता है बुधादित्य राजयोग

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य योग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है।जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

ऐसे बनता है नीचभंग राजयोग

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: ज्योतिष के मुताबिक, यदि किसी कुंडली में एक उच्च ग्रह के साथ एक नीच ग्रह आ जाता है, तो कुंडली में नीचभंग राजयोग बनता है। यदि किसी कुंडली में कोई ग्रह अपनी नीच राशि में बैठा हो और उस राशि का स्वामी लग्न भाव या चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो कुंडली में नीचभंग राजयोग बनता है। यदि किसी कुंडली में कोई ग्रह अपनी नीच राशि में हो और उस राशि में उच्च होने वाला ग्रह चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो नीचभंग राजयोग बनता है।यदि किसी कुंडली में किसी ग्रह की नीच राशि का स्वामी और उसकी उच्च राशि का स्वामी परस्पर केंद्र स्थान में हो तो नीचभंग राजयोग बनता है।

कन्या राशि

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: सूर्य का गोचर, नीचभंग और बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है।आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। इस अवधि में पैसा, पद और प्रतिष्‍ठा सभी का लाभ मिलेगा। समाज में मान सम्‍मान बढ़ेगा। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, फंसा हुआ धन मिल सकता है। वही सूर्य और मंगल की युति नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल साबित होगी। मीडिया, मार्केटिंग, शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा। बिजनेस में दोगुना मुनाफा हो सकता है। लंबे समय से अटका और रुका धन प्राप्‍त हो सकता है। चतुर्ग्रही योग से भी जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। कारोबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

मकर राशि

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: सूर्य का गोचर और नीचभंग राजयोग का बनना किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। काम- कारोबार में तरक्की मिल सकती है। बेरोजगार के लिए समय शानदार रहेगा, नई नौकरी मिल सकती है। नौकरीपेशा को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। 19 अक्तूबर को बनने वाला चतुर्ग्रही योग से भी धन लाभ के प्रबल योग है।। कारोबारियों के लिए समय उत्तम रहेगा, लाभ के कई मौके मिलेंगे। कोई बड़ी व्यवसायिक डील हो सकती है। नौकरीपेशा को भी समय का साथ मिलेगा, नई नौकरी, पदोन्नति और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। जमीन-जायदाद की खरीद-बिक्री से अच्छा लाभ हो सकता है। यात्राएं कर सकते हैं।

कर्क राशि

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: सूर्य देव का तुला राशि में प्रवेश और बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है।नौकरी और व्यापार में उन्नति के योग बनेंगे।किस्मत का साथ मिलेगा। सेहत अच्छी रहेगी।परिवार और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ के लिए समय अनुकूल रहेगा। संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। लंबे समय से अटके कार्यों को गति मिल सकती है।आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। प्रतियोग परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को समय का साथ मिलेगा और नतीजे आपके फेवर में आ सकते है। मान- सम्मान बढ़ेगा। साथ ही प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। व वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। रुका धन प्राप्‍त होगा ।

मिथुन राशि

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: सूर्य देव का गोचर और योग राजयोग का बनना जातको के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा, नए अवसर मिल सकते है। पदोन्नति और इंक्रीमेंट के भी प्रबल योग है। निवेश से लाभ हो सकता है। आ समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी की सलाह बिजनेस में लाभ होगा। संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। मिथुन राशि का स्वामी बुध है। सूर्य और बुध के बीच काफी अच्छा रिश्ता है, ऐसे में बुधादित्य राजयोग का भी लाभ मिलेगा।सूर्य बुध की युति से संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। करियर और कारोबार में अप्रत्‍याशित उन्‍नति प्राप्‍त होगी ।कोई बड़ी सफलता लग सकती है। प्रेम- संबंधों में आपको सफलता मिल सकती है।

धनु राशि

Neechbhang Rajyog/ Budhaditya Rajyog: सूर्य का गोचर और नीचभंग राजयोग का बनना धनु राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आय के नए- नए स्त्रोत बनेंगे। साथ ही इनकम में बढ़ोतरी होगी। भाग्‍य का साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार में कई नए मौके मिलेंगे। यात्रा कर सकते हैं। मंगल सूर्य की युति से विदेश जाने के प्रयास में होने की संभावना है। पुराने निवेश से लाभ हो सकता है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में निवेश करने की सोच रहे है तो समय उत्तम है।सूर्य के गोचर से धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका भी मिल सकता है। अपार धन लाभ प्राप्ति के योग है।कोई सुखद समाचार मिल सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों सफलता मिल सकती है।करियर करियर के लिए अच्छा अवसर मिलेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: प्रदेश में दस्तक देने जा रही ठंड, फिर बदलने जा रहा प्रदेश का मौसम, यहां देखें ताजा अपडेट

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: नहीं बनी गठबंधन पर सहमति, एमपी विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers