Mangal gochar

Mars Transit: राशियों में होने जा रहा महागोचर, इन जातकों का होने जा रहा मंगल, चमकेगा करियर-व्यापार

Mars Transit अक्टूबर में इन 4 राशियों पर मंगल बरसाएंगे जमकर कृपा, भाग्योदय-अपार धनलाभ के प्रबल योग, चमकेगा करियर-व्यापार

Edited By :   Modified Date:  September 23, 2023 / 09:33 AM IST, Published Date : September 23, 2023/9:07 am IST

Mars Transit: ज्योतिष में ग्रहों और नक्षत्र का बड़ा महत्व माना जाता है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि बदलता है, जिसका मानव जीवन, पृथ्वी और 12 राशियों पर शुभ अशुभ प्रभाव पड़ता है। सितंबर की तरह अक्टूबर में भी ग्रहों का महागोचर होने जा रहा है। इसमें ग्रहों के सेनापति मंगल भी शामिल है जो महिने की शुरूआत में ही राशि परिवर्तन करेंगे। मगंल अक्टूबर में तुला राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे 3 राशि के जातकों पर जमकर कृपा बरसेगी।सबसे खास यह है कि केतु पहले से ही तुला राशि में मौजूद है, ऐसे में तुला राशि में मंगल और केतु की युति बनेगी जो 30 अक्टूबर तक रहेगी, ऐसे में 3 राशि वालों को बहुत लाभ मिलेगा।

Mars Transit: पंचांग के अनुसार, वर्तमान में मंगल ग्रह कन्या राशि में विराजमान है और अगले महीने 3 अक्टूबर 2023 को मंगल का राशि परिर्वतन होगा।ग्रहों के योद्धा और सेनापति मंगल 03 अक्टूबर 2023 की शाम को तुला राशि में गोचर करेंगे। इसके पश्चात, 13 अक्टूबर को स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 1 नवंबर को विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। वहीं, 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे।

इन राशियों के लिए लकी रहेगा मंगल का गोचर
सिंह राशि

Mars Transit: मंगल का गोचर जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है। किस्मत का साथ मिलेगा। वाहन और प्रापर्टी खरीदने के योग बनेंगे ।साहस और पराक्रम में वृद्धि हो सकती है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह अनुकूल समय है, नौकरी के लिए अच्छे ऑफर मिलने की भी संभावना है। वही मंगल केतु की युति अनुकूल साबित होगी। करियर और व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे।विदेश से लाभ मिल सकता है। धन लाभ और आय वृद्धि के प्रबल योग है। राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा।

कन्या राशि

Mars Transit: मंगल ग्रह का गोचर कन्या राशि के जातकों को आर्थिक रूप से शुभ साबित हो सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। व्यापारियों को रुका हुआ धन मिलने के योग है। करियर के लिहाज से समय उत्तम रहेगा। प्रापर्टी या वाहन की प्राप्ति हो सकती है। लेन- बेच के कामों में लाभ हो सकता है। मंगल और केतु का संयोग भी धन लाभ करा सकता है। निवेश से लाभ होगा, फंसा हुआ पैसा मिलने से राहत मिलेगी। कला, मीडिया, एक्टिंग, सिंगिंग और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

मेष राशि

Mars Transit: मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। तनाव में कमी आएगी और परिवार में खुशियां बढेंगी। पार्टनरशिप में काम करने वालों को अच्छी सफलता मिल सकती है।नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। पदोन्नति और वेतन वृद्धि की प्रबल संभावना है। वहीं अविवाहित को भी गुड न्यूज मिल सकती है। विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, कहीं संबंध जुड़ सकता है।

धनु राशि

Mars Transit: ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन धनु राशि के लोगों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धनलाभ हो सकता है।निवेश के लिए समय अनुकूल रहेगा।निवेश से आपके धन में वृद्धि होगी। वहीं जो लोग संतान की प्राप्ति करने की सोच रहे हैं, उनके लिए शुभ योग बन रहे हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers