Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects

Budh Gochar 2024: आज से पलट जाएगी इन राशि वाले जातकों की किस्मत, 7 मार्च तक काटेंगे चांदी

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects हरे ग्रह का गोचर बदलेगा इन 5 राशियों की किस्मत, 7 मार्च तक होगी चांदी ही चांदी, बरसेगा पैसा

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2024 / 06:32 AM IST, Published Date : February 20, 2024/6:32 am IST

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। ग्रहों के गोचर करने से हर राशियों के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। बता दें समय समय पर ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते है। जिसके चलते कई ऐसे योग और राजयोग बनते है जिससे व्यक्ति रातों रात मालामाल या कंगाल भी हो जाता है।

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects: इसी कड़ी में अब ग्रहों के राजकुमार बुध मिथुन औ कन्या राशि के स्वामी हैं। आज बुध के गोचर से कई राशियों के किस्मत के द्वार खुलने जा रहें है। 20 फरवरी मंगलवार को बुध मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। यहां पहले से ही शनि देव विराजमान हैं। बुध को हरा ग्रह भी कहा जाता है। बुधदेव को नौकरी, कारोबार, बुद्धि, शिक्षा और ऐश्वर्या का कारक माना जाता है।

मकर राशि

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects:मकर राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर अनुकूल रहेगा। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। कारोबार में मुनाफा होगा। ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

तुला राशि

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects:तुला राशि के जातकों को कारोबार में खूब लाभ होगा। धन और समृद्धि में वृद्धि होगी। समाज में समान बढ़ेगा। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

मिथुन राशि

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects:मिथुन राशि के जातकों के लिए विदेश यात्रा के संयोग बनेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रिश्तेदार और दोस्तों की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कार्य क्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी।

सिंह राशि

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects:सिंह राशि के जातकों के लिए भी बुध का गोचर शुभ रहेगा। इनकम में वृद्धि होगी। विवाह के योग बनेंगे। दांपत्य जीवन के लिए भी यह समय शुभ रहेगा। मनचाही नौकरी मिलेगी। पद प्रतिष्ठा में प्रति प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects:वृषभ राशि के जातकों कुंभ में बुध के गोचर से लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सफलता के योग बन रहे हैं। संतान से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। प्रेमियों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा।

अन्य राशियों पर भी पड़ेगा प्रभाव

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects:मीन राशि, कन्या राशि और कर्क राशि के जातकों को सतर्क रहने की जरूरत है। सेहत से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। धन धन खर्च बढ़ सकता है। धनु राशि, वृश्चिक राशि, कुम्भ राशि और मेष राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर सामान्य रहेगा।

बुध ग्रह को मजबूत बनाने के लिए उपाय

Grah Gochar 2024, Budh Gochar Effects:कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए घर में तुलसी का पौधा लगाए और रोजाना इसपर जल अर्पित करें। गौ माता की सेवा करें। भगवान गणेश की पूजा करें। मंदिर जाकर दूध और चावल का दान करें।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। IBC24 इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें