Luck of these 6 zodiac sign will become rich with Ganesh Ji Kripa

सूर्य की तरह चमकेगा इन 6 राशिवालों का भाग्य, गणेश जी पूरी करेंगे हर मनोकामना

Aaj Ka Rashifal : बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान गणेश की पूजा- अर्चना की जाती है।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2023 / 07:25 AM IST, Published Date : September 20, 2023/7:03 am IST

नई दिल्ली : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 20 सितंबर 2023 को बुधवार है। बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान गणेश की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान गणेश की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है।

यह भी पढ़ें : Special Parliament Session: संसद के विशेष सत्र का आज तीसरा दिन, महिला आरक्षण विधेयक पर होगी बहस… 

इन पांच राशि वालों का बदलेगा भाग्य

मेष

आप आज अनसुलझे मुद्दों के बारे में अपने परिवार से बात करना चाह सकते हैं, और आप ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी तरह से विचार का उपयोग करें। आज आप अपने रिश्तेदारों के साथ समय बिता सकते हैं। आज आपको परिवार से जुड़ी कोई दिलचस्प खबर मिल सकती है। कोशिश करें कि आज किसी संपत्ति में निवेश न करें। आज परिवार के साथ एक अच्छा दिन बिताने में सक्षम हो सकते हैं।

वृष

शारीरिक लाभ के लिए विशेष रूप से मानसिक मजबूती के लिए ध्यान और योग शुरू करें। आपकी आर्थिक स्थिति आज अनुकूल नहीं दिखाई दे रही है, इसलिए आपको पैसे बचाने में कठिनाई होगी। निवास स्थान परिवर्तन ज्यादा शुभ रहेगा। प्यार आपको एक जगह पर खड़े होकर एक नई दुनिया में ले जा सकता है। यह वह दिन है जब आप रोमांटिक ट्रिप पर जाएंगे। अगर आप मानते हैं कि समय ही धन है तो आपको अपनी उच्चतम क्षमता तक पहुंचने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

यह भी पढ़ें : Sanjivani Ambulance Drivers Strike : प्रदेश में आज से ठप रहेगी संजीवनी एंबुलेंस सेवाएं, पांच सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करेगा कर्मचारी कल्याण संघ

मिथुन

विद्यार्थी आज प्रेम की भावनाओं में व्यस्त रहेंगे, जिससे उनका काफी समय बर्बाद हो सकता है। इस बात की संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव बढ़ जाएगा और यह लंबे समय तक आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं हो सकता है। आज दूसरों से प्यार का इजहार करना आसान होगा और यदि आप एक रोमांटिक रिश्ते में हैं तो यह आपके बीच के बंधन को विकसित करने का आदर्श समय है। नई बातचीत शुरू करने और अपने रिश्ते की गहराई का पता लगाने का यह सही अवसर हो सकता है।

कर्क

आज करियर संबंधी मामलों में लाभ की स्थिति में हैं। करियर से जुड़े नए अवसर मिल सकते हैं अपने आप को और अपने काम को सकारात्मक रोशनी में पेश करने पर ध्यान दें। अपने प्रति सच्चे रहें और अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें, सफलता आपके निकट भविष्य में है। बढ़ी हुई भावनात्मक जागरूकता के माध्यम से आज अपनी जरूरतों को समझने के करीब आ सकते हैं और इसे दूसरों के साथ व्यक्त कर सकते हैं। इसके लिए अपार शक्ति और धैर्य की आवश्यकता होगी, जो कि आपके पास है।

यह भी पढ़ें : Weather Update Today : छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

सिंह

आप अपने रिश्तों में आज एक चुनौतीपूर्ण दिन का अनुभव कर सकते हैं। गलतफहमी और असहमति के मामले में, गलतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें और धैर्य के साथ समस्या का समाधान करें। इस बात का ध्यान रखें कि वर्तमान भावनाएं रिश्तों को कैसे प्रभावित कर रही हैं, स्पष्ट रूप से बातचीत करें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कुछ समय लें। अपने साथी की बात ध्यान से सुनें। आज कुछ कदम पीछे हटने से आपको अपने पेशेवर करियर में काफी फायदा हो सकता है। अपने आप को अपनी नौकरी की ऊर्जा से जुड़ने का अवसर दें, आत्मविश्वास का निर्माण करें और तरोताजा और फिर से एक्टिव महसूस करें।

कन्या

काम पर, सहकर्मियों से प्रतिक्रिया मांगें और नए तरीके सीखने के लिए खुले रहें जो आपकी प्रोडक्टिव और काम को और बेहतर बना सकते हैं। पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों ही तरह से पैसों से जुड़े मामलों और मुद्दों पर अतिरिक्त ध्यान दें। हड़बड़ाहट में निर्णय लेने से बचें और कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें। वर्तमान निवेशों की जांच करें, ज्यादा पैसा बचाने पर ध्यान दें।  हो सके तो आज थोड़ा आराम करने की कोशिश करें, भले ही वह कुछ मिनटों के लिए ही क्यों न हो।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें