these 4 zodiac signs will Become Lucky On Saturday

शनिवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन 4 राशिवालों का भाग्य, शनिदेव की कृपा से बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Saturday Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2024 / 07:28 PM IST, Published Date : August 16, 2024/7:28 pm IST

नई दिल्ली : Saturday Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 17 अगस्त 2024 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है। हनुमान जी और शनिदे की पूजा-उपासना करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 17 अगस्त का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है।

यह भी पढ़ें : CG Health Department Employees Strike : 17 अगस्त को सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे प्रदेश भर के स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी-कर्मचारी, महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी का विरोध 

इन चार राशिवालों का बदलेगा भाग्य

मेष राशि

Saturday Ka Rashifal :  आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से किसी नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है। जीवन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। आपके सितारे रिश्तों में कुछ बदलाव और समायोजन ला सकते हैं। यह आपके साथी, करीबी दोस्त या आपके परिवारिक दायरे में भी बदलाव हो सकता है। अपने दिल की बात को व्यक्त करने में संकोच ना करें। याद रखें कि किसी पर निर्भर रहना भी ठीक है।

वृषभ राशि

आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। मन में आलस्य के भाव सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में अवरोध आ सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थिति रहेगी। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कई बार छोटी-छोटी चीजें रिश्ते को प्रभावित कर देती हैं। अपने साथी को समझने के लिए समय निकालें कि क्या चीजें उन्हें मूल्यवान महसूस कराती हैं? साथी के संग क्वालिटी टाइम स्पेंड करना जरूरी है। इसलिए पार्टनर के साथ कुछ अच्छे पलों को एंजॉय करने की लिए समय जरूर निकालें। चाहे उनके साथ घूमने , मूवी देखने या बस बात करने का प्लान कर रहे हों। साथी के लिए टाइम जरूर निकालें। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें : IPS officers Transfer List : आईपीएस अफसरों का तबादला..! बदले गए इन जिलों के SP, आदेश जारी 

मिथुन राशि

Saturday Ka Rashifal :  मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मसंयत रहने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी में बदलाव की स्थिति बन रही है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में मनवांछित सफलता के योग हैं। भाइयों से मनमुटाव हो सकता है। कई बार आपको परिस्थितियों पर नियंत्रण रखने की जरूरत महसूस हो सकती है, रिलेशनशिप में हर एक पहलू पर नियंत्रण रखने के बजाय परिस्थिति के अनुसार चलना सीखें। प्यार को मौका दें। आप अपने रास्ते में आने वाले खूबसूरत पलों से आश्चर्यचकित हो जाएंगे। यदि आप अपने रिश्ते में किसी चुनौती का सामना कर रहे हैं तो उनका समाधान निकालने में संकोच ना करें।

कर्क राशि

मन परेशान हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। खर्च भी अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आय कम एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। कारोबार का विस्तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। गहरे और सार्थक संबंधों की भावनाओं से खुद को पीछे ना हटने दें। प्यार एक खूबसूरत यात्रा होती है, जो कई उतार और चढ़ावों से भरी होती है। संभावनाओं का लाभ उठाने से आपको जीवन में समृद्धि पाने के कई अवसर मिलेंगे, जिसकी आपने कभी भी कल्पना नहीं की होगी। खुद पर भरोसा रखें। आप रिश्ते में आ रहे उतार-चढ़ाव से आसानी से निपट सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp