Is it auspicious or inauspicious to see ancestors in dreams?

Sapno Ka Matlab: पितरों का सपनों में दिखना शुभ या अशुभ? मतलब जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Sapno Ka Matlab: रात में सोते समय सपनो का आना आम बात है। ज्‍योतिष और स्‍वप्‍न शास्‍त्र में इन सपनों के मतलब बताए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 09:50 PM IST, Published Date : September 9, 2024/9:50 pm IST

नई दिल्ली : Sapno Ka Matlab: रात में सोते समय सपनो का आना आम बात है। ज्‍योतिष और स्‍वप्‍न शास्‍त्र में इन सपनों के मतलब बताए गए हैं। सपने भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते हैं, जिससे अंदाजा लगता है कि आने वाले समय शुभ होने वाला है या अशुभ। जल्‍द ही पितृ पक्ष शुरू होने वाला है और इस दौरान पितरों की आत्‍मा की शांति के लिए लोग श्राद्ध, पिंडदान, तर्पण आदि करते हैं. यदि पितृ पक्ष के दौरान या उससे पहले सपने में पितृ दिखाई दें तो यह खास संकेत हो सकता है। सपने में पूर्वजों का दिखना का क्‍या मतलब होता है आज हम आपको बताएंगे।

यह भी पढ़ें : All School Closed In Sukma : छत्तीसगढ़ के इस जिले में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, इस वजह से लिया गया फैसला 

सपने में पूर्वजों का दिखना

Sapno Ka Matlab: – सपने में यदि मृत माता-पिता दिखाई दें तो यह बहुत शुभ होता है। यह बताता है कि उनका आशीर्वाद आपके साथ है और आपको जल्‍द ही कामकाज में सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा मिल सकती है।

– स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी मृत रिश्‍तेदार, करीबी या दोस्‍त का दिखाई देना बताता है कि आप उन्‍हें भूल नहीं पाए हैं और यह उनके प्रति आपके लगाव को दर्शाता है।

– यदि सपने में अपने पूर्वजों को मुस्‍कुराते हुए देखें तो यह बेहद शुभ संकेत है। यह बताता है कि पूर्वज आपके द्वारा किए गए दान-पुण्‍य से प्रसन्‍न हैं और आपको वे ढेर सारी धन-संपत्ति देने वाले हैं। आपके घर में खुशियां आने वाली हैं।

यह भी पढ़ें : Indian Model Sexy Video:  डिपनेक गाउन में मॉडल भाभी ने दिखाई सेक्सी अदाएं, कैमरे के सामने जमकर फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर, वायरल हुआ वीडियो 

– सपने में पूर्वजों का रोते देखना या गुस्‍से में देखना बहुत अशुभ होता है। यदि ऐसा सपना आए तो तुरंत पूर्वजों से माफी मांगें। गरीब-जरूरतमंदों को दान-पुण्‍य करें. यदि पूर्वजों की कोई इच्‍छा अधूरी रह गई है तो उसे जल्‍द पूरा करें।

Sapno Ka Matlab:  सपने में यदि पूर्वज आपसे बात करें तो यह इशारा है कि वे भविष्‍य में होने वाली किसी दुर्घटना को लेकर संकेत दे रहे हैं। ऐसी स्थिति में संभलकर काम करें। देखभाल कर निर्णय लें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp