Vastu Feng Shui

Vastu Feng Shui: दुकान की गद्दी पर बैठ कर करें इस मंत्र का जाप, सालभर होगी धन दौलत की बरसात

Vastu Feng Shui: आपको बता दें कि दुकान की गद्दी को भगवान शिव जी के बैठने का पूज्यनीय स्थान माना गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 04:03 PM IST, Published Date : February 7, 2024/4:03 pm IST

Vastu Feng Shui: क्या आप जानते है, जिस गद्दी पर बैठकर दुकानदार व्यापार करता है, उस गद्दी पर बैठकर कभी भोजन आदि नहीं करना चाहिए। हिंदू धर्म में मान्यताओं के अनुसार गद्दी पर बैठकर भोजन करने से गद्दी झूठी हो जाती है, जिसके कारण व्यापार में धन का अभाव दिखाई देता है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे खास उपाय जो दुकानदार और नौकरीपेशा लोग आजमाते हैं तो उनके पेशेवर जीवन में तरक्‍की होती है।

Read more: Firecracker Factory License: पटाखा फैक्ट्री के लिए इन नियमों का करना होता है पालन, जानें कैसे मिलता है लाइसेंस 

जैसे की आप लोग जानते हैं कि हमारे जीवन में कोई उपाय बहुत महत्व रखता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल लोगों के जीवन को बहुत प्रभावित करती है और इसके उपाय ग्रहों की चाल को प्रभावित करते हैं। आज आपको कुछ प्रभावशाली उपायों के बारे में बताएंगे, ये उपाय भले ही देखने में छोटे लगें, परन्तु पूर्ण श्रद्धा-विश्वास के साथ करने पर उपायों की शक्ति से आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे।

व्यापार की रक्षा के लिए

आपको बता दें कि दुकान की गद्दी को भगवान शिव जी के बैठने का पूज्यनीय स्थान माना गया है। दुकान की गद्दी पर खाना और सोना नहीं चाहिए तथा नकद पेटिका या कैश काउन्टर पर पैर रखकर नहीं बैठना चाहिए।

कार्यों में सफलता हेतु

दुकान खोलने से पूर्व मुख्य द्वार के दोनों तरफ गंगाजल छिड़कें, ऐसा करने से व्यवसाय में वृद्धि और प्रतिदिन के कार्यों में सफलता मिलती है।

पूजा के पूर्ण फल की प्राप्ति हेतु

आपने जो पूजा की है उसके पूर्ण फल की प्राप्ति हेतु पूजा शुरू करने से पहले और समाप्ति के बाद जिस आसन पर आप बैठे हैं उसे प्रणाम करना न भूलें। साथ ही आसन छोड़ने से पहले आसन के नीचे जल छोड़कर माथे से अवश्य लगायें।

Read more: Retirement Planning: 20 हजार रुपए महीना की सैलरी वाले भी यूं बन सकते हैं करोड़पति, बस अपनाना होगा ये जादुई फॉर्मूला 

घर में सम्पन्नता के लिए

घर में सम्पन्नता के लिए प्रतिदिन सूर्योदय के समय उठकर मुख्य द्वार के पास जल अवश्य छिड़कना चाहिए।

लक्ष्मी प्राप्ति हेतु

लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए ‘रात की रानी’ और ‘हरशृंगार’ अपने घर के पूर्व अथवा उत्तर दिशा में लगाकर लाभ अर्जित करें। इनकी सुगंध लक्ष्मी को आकर्षित करने के साथ ही शुक्र ग्रह को भी बलवान करती है। शुक्र ग्रह बलवान होने से धन की कभ कमी नहीं रहती।

निराशा को दूर करने के लिए

Vastu Feng Shui: सुगंधित फूल, चंदन की लकड़ी, इत्र आदि वस्तुओं को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है। इन वस्तुओं के सुगन्धित प्रभाव से निराशा, तनाव, उत्साहहीनता की स्थिति दूर होती है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे