The city of Nawabs shone for Ramlala's life prestige Lucknow

Ram Mandir Pran Pratistha : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जगमगा गया नवाबों का शहर लखनऊ, रंग-बिरंगी लाइटों से सजा शहर, देखें वीडियो

The city of Nawabs shone for Ramlala's life prestige Lucknow: राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' से पहले लखनऊ को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2024 / 11:33 PM IST, Published Date : January 11, 2024/11:33 pm IST

The city of Nawabs shone for Ramlala’s life prestige Lucknow : अयोध्या। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अन्य शहरों को भी सजाया जा रहा है। अयोध्‍या में रामलला की प्राण की प्रतिष्‍ठा की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। कारीगर से लेकर शिल्‍पकार और कलाकार से लेकर मजदूर तक बड़ी शिद्दत से अपने-अपने काम में जुटे हुए हैं। 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला की प्राणा प्रतिष्‍ठा होनी है। इसको लेकर हर तरफ उल्‍लास और उत्‍सवी माहौल है।

read more : Husband murdered wife: पति ने गुस्से में खोया आपा, पत्नी की गर्दन काटकर पहुंचा थाने, जानें मामला… 

The city of Nawabs shone for Ramlala’s life prestige Lucknow : 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ से पहले लखनऊ शहर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। लखनऊ ही नहीं पूरे देश के कई शहरों को रामलला के आगमन के उत्साह में जगमगाया जा रहा है। जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पाएंगे उनके लिए प्रधानमंत्री ने खुद कहा कि वे लोग घरों पर रहकर ही रामलला का स्वागत दीप जलाकर करेंगे।

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्‍या में बड़ी तादाद में लोगों के जुटने की संभावना है। काशी के विद्वान पुरोहितों की ओर से प्राण प्रतिष्‍ठा का मुहूर्त निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के अनेक प्रतिष्ठित लोग इस मौके पर अयोध्‍या में मौजूद रहेंगे। राम मंदिर के भूतल और पहले तल का निर्माण कार्य जल्‍द ही पूरा होने की बात कही जा रही है। 22 जनवरी 2024 से पहले बचे हुए काम को पूरा कर लेने की उम्‍मीद है। इसके अलावा मंदिर परिसर के अन्‍य हिस्‍सों में भी विकास कार्य चल रहा है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp