Ram Mandir Latest News: कांग्रेस नेता ने लिखा '22 जनवरी को देश में रामराज्य की स्थापना होगी'.. इन्हें विशेष निमंत्रण भी मिला | Ram Mandir Latest News

Ram Mandir Latest News: कांग्रेस नेता ने लिखा ’22 जनवरी को देश में रामराज्य की स्थापना होगी’.. इन्हें विशेष निमंत्रण भी मिला

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अतिथि सूची सावधानीपूर्वक तैयार की गई है। इसमें उद्योगपति, वैज्ञानिक, अभिनेता, सेना अधिकारी से लेकर पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता तक शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 02:30 PM IST, Published Date : December 29, 2023/2:28 pm IST

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान किए जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। तैयारियों के साथ इसी क्रम में सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। राम मंदिर के उद्घाटन के लिए कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। राम मंदिर के चारों तरफ रिटेनिंग वॉल के साथ के साथ परकोटे का निर्माण किया जा रहा हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंदिर निर्माण को फाइनल टच दिया जा रहा है।

Liberia Tanker Blast Video: पलटे टैंकर में तेल लूटने उमड़ी थी भीड़, अचानक हुआ ब्लास्ट.. अबतक 40 लोगों की जलकर मौत

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारी की जा रही है। वीवीआईपी लोगों को आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। मंगलवार को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को भी न्योता भेजा गया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी निमंत्रण दिया गया है। हालांकि वह खराब स्वास्थ्य के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अतिथि सूची सावधानीपूर्वक तैयार की गई है। इसमें उद्योगपति, वैज्ञानिक, अभिनेता, सेना अधिकारी से लेकर पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता तक शामिल हैं। अतिथि सूची में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, योग गुरु बाबा रामदेव, उद्योगपति अडानी समूह के गौतम अडानी, रिलायंस के मुकेश अंबानी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, माधुरी दीक्षित नेने, रामानंद सागर की रामायण टीवी श्रृंखला में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल , फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, गीतकार प्रसून जोशी सहित अन्य शामिल हैं।

Raipur Suicide News: रायपुर में एक ही परिवार के 3 लोगों ने किया सुसाइड.. इस तरह दे दी जान.. इलाके में फैली सनसनी

बहरहाल इन सबके बीच कांग्रेस के नेता और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णन का एक ट्वीट सुर्ख़ियों में है। दरअसल उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा है कि ‘राम नवमी राम के “अवतरण” की तिथि है, लेकिन “22” जनवरी राम राज्य की “स्थापना” की घड़ी है’. वही अब उनके इस ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। एक यूजर ने लिखा है कि ‘आचार्य जी आप चाहे किसी भी पार्टी में रहे हमे कोई दिक्कत नही बस सनातन प्रेमी होना चाहिए।’ इसी तरह बिपिन सिंह नाम के यूजर ने लिखा ‘“देर से ही सही, आपकी अंतरआत्मा ने आपको राम के द्वार पर ला ही दिया”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें