PM Modi Ayodhya speech

PM Modi in Ayodhya: ‘महाभारत के युद्ध के बाद उजड़ गई थी अयोध्या…’ रामलला की नगरी में पीएम मोदी ने कही ये बातें

PM Modi Ayodhya speech: 'महाभारत के युद्ध के बाद उजड़ गई थी अयोध्या...' रामलला की नगरी में पीएम मोदी ने कही ये बातें

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2023 / 03:47 PM IST, Published Date : December 30, 2023/3:47 pm IST

PM Modi Ayodhya speech: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल खत्म होने के एक दिन पहले अयोध्यावासियों को बड़ी सौगातें दी। इन सौगातों में अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और ‘महर्षि वाल्मिकी एयरपोर्ट’ का उद्घाटन शामिल है। साथ ही पीएम मोदी ने आज अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और अयोध्या को 15 सौ करोड़ की सौगात दी है। इस दौरान पीएम मोदी ने अयोध्यावासियों को संबोधित करते हुए कहा कि महाभारत के युद्ध के बाद उजड़ अयोध्या गई थी।

Read more: Delhi to Ayodhya first flight: ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ कर रहे यात्री 

पीएम मोदी ने कहा कि  अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर बनने के बाद यहां आने वाले लोगों की संख्या में बहुत बड़ी वृध्दि होगी। जिसे ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार अयोध्या में कई करोड़ो रुपए के विकास कार्य करा रही है। सड़को का चौड़ीकरण हो रहा है नए फुटपाथ बन रहे हैं।

Read more: PM Modi Speech In Ayodhya: पीएम मोदी ने अयोध्यावासियों को किया संबोधित, कहा- कोसल राज्य की प्रारंभिक राजधानी थी अयोध्या, देखें वीडियो

पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या कोसल राज्य की प्रारंभिक राजधानी थी। अयोध्या के हर नागरिक के हृदय में प्रभु श्री राम विराजमान है। अयोध्या नगरी की पुरात्न पहचान को हमें आधुनिकता से जोड़कर वापिस लाना है। साथ ही उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को जब अयोध्या में श्रीराम विराजमान हो तो अपनें घरों में भी राम ज्योति जलाए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp