Ram Mandir Rangoli Designs

Ram Mandir Rangoli Designs: राम के नाम से खिल उठेगा आपका भी अंगना, देखें ये आसान डिजाइन की बेहद खूबसूरत रंगोली

Ram Mandir Rangoli Designs: राम के नाम से खिल उठेगा आपका भी अंगना, देखें ये आसान डिजाइन की बेहद खूबसूरत रंगोली

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2024 / 06:34 PM IST, Published Date : January 21, 2024/6:34 pm IST

Ram Mandir Rangoli Designs: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है। जहां भगवान श्री राम के नाम का लिए पूरा देश जश्न मना रहा है। वहीं इस जश्न की खुशी को दोगुना करने के लिए लोग अपने-अपने घरों को भी सजा रहे हैं। सजावट की बात करें तो सबसे पहले घर में सजावट के लिए रंगोली आती है, रंगोली से घर का आंगन खिल उठता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि राम के नाम की रंगोली से कैसे अपने घर को आप सजा सकते हैं। ऐसे डिजाइन को देखकर आपका भी मन प्रसन्न हो उठेगा।

Read more: कल बंद रहेंगे सरकारी स्कूल, सरकारी ऑफिस में भी 2:30 बजे तक रहेगी छुट्टी, CM ने दिया निर्देश…

बिल्कुल आसान तरीके से रंगोली के डिजाइन को बनाना चाहती हैं तो इस तरीके दीपक जलाकर घर की दहलीज पर भगवान श्री राम के नाम की रंगोली के डिजाइन को बना सकते हैं। इस तरीके के डिजाइन को आप केवल 3 रंगों की मदद से भी बना सकते हैं। मंदिर के आकार में डिजाइन बनाकर तस्वीर की तरह आप बीच में भगवान श्री राम लिख सकते हैं।

Read more: Ram Mandir Pran Pratishtha: रामलला ने चमका दी कुम्हारों की किस्मत, कारोबार हो रहा गुलजार, धड़ाधड़ मिल रहे ऑर्डर 

Ram Mandir Rangoli Designs: रंगों की जगह फूलों से भगवान श्री राम का स्वागत करना चाहते हैं तो इस तरीके से आप फूलों की सहायता लेकर घर के आंगन के बीच में रंगोली के इस डिजाइन को बना सकते हैं। इस डिजाइन में आप चाहे तो मंदिर की ईमारत भी फूलों के जरिये बना सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rangoli nation (@rangoli_nation)

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rangoli nation (@rangoli_nation)

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे