Digvijay Singh News: दिग्विजय सिंह ने कहा 'मैं हिन्दू हूँ'.. वसुधैव कुटुंबकम् के भाव को बताया देश की असली पहचान | Digvijay Singh News

Digvijay Singh News: दिग्विजय सिंह ने कहा ‘मैं हिन्दू हूँ’.. वसुधैव कुटुंबकम् के भाव को बताया देश की असली पहचान

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2024 / 10:41 AM IST, Published Date : January 12, 2024/10:22 am IST

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजयसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर धर्म को पल्लवित करते हुए पोस्ट साझा किया हैं। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा है ”मैं हिंदू हूं, मैं धार्मिक हूं ये मेरा नितांत निजी विषय है। अपने धर्म को मानने का तरीका किसी की परेशानी का सबब नही बनना चाहिए। वसुधैव कुटुंबकम् की भावना ही हमारे देश की असली पहचान है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा ये देश सबका है, नफरत छोड़ो भारत जोड़ो।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह का यह पोस्ट उस विवाद के बीच आया हैं जब कांग्रेस आलाकमान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराए जाने के बाद भाजपा और दक्षिणपंथियों के निशाने पर हैं। दरअसल कांग्रेस ने दो दिन पहले सोशल मीडिया में बकायदा एक लेटर शेयर किया था, जिसमें उसने राम मंदिर के उद्घाटन में न जाने के फैसले का कारण बताया कि धर्म निजी मामला है, लेकिन बीजेपी-RSS ने मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को अपना इवेंट बना लिया है। कांग्रेस के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर प्रतिक्रियाएं भी खूब आईं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे