मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से आकाश की मुलाकात, तोमर बोले छत्तीसगढ़ से मेरा गहरा रिश्ता |

मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से आकाश की मुलाकात, तोमर बोले छत्तीसगढ़ से मेरा गहरा रिश्ता

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2024 / 10:05 PM IST, Published Date : October 18, 2024/10:05 pm IST

भोपाल/रायपुर

छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता आकाश विग ने बीते दिनों मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से भेंट की। आकाश ने इस अवसर पर युवाओं की सक्रिया राजनीति में भागीदारी जैसे मसलों पर विस्तार से बात की। नरेंद्र सिंह तोमर अपने राजनीतिक करियर में संगठन क्षमता के जादूगर मान जाते हैं। भोपाल में हुई इस मुलाकात में और भी मसलों पर बात हुई। आकाश ने बताया नरेंद्र सिंह तोमर सादगी पसंद व्यक्तित्व हैं।

पुराना है एमपी-सीजी का रिश्ता

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का रिश्ता बहुत पुराना है। वे राजनीति में 40 वर्षों से सक्रिय हैं। वर्ष 2000 तक वे छत्तीसगढ़ में भी सक्रिय रह चुके हैं। नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया मोदी जी की प्रिय जगहों में छत्तीसगढ़ भी शुमार है। तोमर ने कहा, वे अपने संगठनात्मक जिम्मेदारियों के दौरान छत्तीसगढ़ के हर जिलों में रुक चुके हैं। उनके लंबे राजनीतिक अनुभव से युवाओं को सीखना चाहिए। आकाश विग ने बताया नरेंद्र सिंह तोमर ने मोदी जी के छत्तीसगढ़ से जुड़े अनेक अनुभव साझा किए। इन अनुभवों में उनके अनेक प्रवास शामिल हैं। मोदी 1990 में आडवाणी के साथ रथयात्रा के दौरान भी छत्तीसगढ़ से कनेक्ट रहे हैं।

तोमर खांटी देसी नेता

नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल में कार्यकर्ताओं के लिए ज्यादातर समय पर उपलब्ध रहते हैं। छत्तीसगढ़ के युवा भाजपा नेता आकाश विग ने बताया तोमर केंद्रीय भारत के सजग, सरल और सबके प्रिय नेताओं में हैं। इनके साथ समय बिताने का वक्त मिला। वे अपनी दैनिक चर्या में अपने क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं के साथ पर्याप्त समय बिताते हैं। उनके बंगले पर सबके लिए समय रहता है। वे एक देसी और सबके साथ चलने वाले सबको साथ लेकर चलने वाले नेता हैं।

जिम्मेदारियों पर फोकस

भाजपा नेता आकाश ने बताया नरेंद्र सिंह तोमर अपनी जिम्मेदारियों को लेकर बहुत सजग रहते हैं। वे बतौर स्पीकर एमपी में सक्रिय हैं। ऐसे में वे राजनीतिक पक्षपात नहीं करते। वे विपक्ष को भी सदन में पर्याप्त समय देते हैं। आकाश विग और नरेंद्र सिंह तोमर की मुलाकात अनौपचारिक रूप से काफी लंबी चली। इस दौरान मोदी से जुड़े अनुभव, उनके 30 वर्ष पुराने छत्तीसगढ़ प्रवास जैसे विषयों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। आकाश विग भोपाल में नरेंद्र सिंह तोमर से सौजन्य मिलने ही पहुंचे थे।