Women T20 World Cup 2024: बांग्लादेश या इंडिया नहीं, अब ये देश करेगा T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी !, ICC जल्द लेगा फैसला |

Women T20 World Cup 2024: बांग्लादेश या इंडिया नहीं, अब ये देश करेगा T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी !, ICC जल्द लेगा फैसला

Women T20 World Cup 2024: बांग्लादेश या इंडिया नहीं, अब ये देश करेगा T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी !, ICC जल्द लेगा फैसला

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2024 / 11:29 AM IST, Published Date : August 17, 2024/11:29 am IST

Women T20 World Cup 2024: शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश इन दिनों विरोधी आंदोलन के कारण हिंसा और सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा है। ऐसे में बांग्लादेश में महिला टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन पर तलवार लटकी हुई है। जिसकी बेजबानी अक्टूबर महीने में बांग्लादेश करने वाला है।  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने की गुजारिश की थी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड महिला टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी भारत को दिए जाने से इनकार किया है। वहीं आईसीसी ने मई में ही घोषणा की थी कि इसी साल 3-20 अक्टूबर तक होने वाले महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी बांग्लादेश करेगा।

Read More: MP News: गैर मुस्लिमों को धार्मिक शिक्षा दी तो अब खैर नहीं! मदरसों पर लिया जाएगा ये एक्शन, इस वजह सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

हैं ये दो विकल्प

वहीं वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर अब जिम्बाब्वे ने भी अपनी दिलचस्पी दिखाई है। बता दें कि जिम्बाब्वे ने हाल ही के वर्षों में 2 बार वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफायर्स टूर्नामेंट की मेजबानी की है। यह अफ्रीकी देश साबित कर चुका है कि वह वर्ल्ड कप का भी सफल आयोजन करने में सक्षम है। वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर ICC बहुत जल्द ही अपना फैसला सुना सकता है। बता दें कि, 3 अक्टूबर से 20 अक्तूबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर आईसीसी के पास श्रीलंका और यूएई के रूप में विकल्प हैं।

Read More: Doctors Strike In CG: डॉक्टरों की हड़ताल से बंद हुई OPD सेवाएं , कर रहे इस चीज की मांग, बिना इलाज कराए ही वापस लौटे मरीज 

भारत को मिला था मेजबानी का ऑफर

Women T20 World Cup 2024: बता दें कि, बीसीबी ने आईसीसी से अंतिम फैसला लेने से पहले थोड़ा और समय मांगा है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि, आईसीसी 20 अगस्त इस संबंध में फैसला ले सकता है। बताया गया कि इससे पहले  आईसीसी को 15 अगस्त तक वुमेंस वर्ल्ड कप पर फैसला लेने वाला था। मालूम हो कि, एक इंटरव्यू के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि, हमें वर्ल्ड कप की मेजबानी का ऑफर मिला था लेकिन, हमने इसे ठुकरा दिया।  इसका कारण ये था कि अक्टूबर के समय भी भारत में मॉनसून सीजन चल रहा होता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘मैं किसी को भी गलत संदेश नहीं देना चाहता कि हम लगातार दो वर्ल्ड कप की मेजबानी करना चाहते हैं।