Paris Olympics 2024: Lakshya Sen Win Deleted

Paris Olympics 2024: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी की मेहनत बर्बाद, जीत के बाद भी फिर खेलना होगा मैच, जानें क्यों

Paris Olympics 2024: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी की मेहनत बर्बाद, जीत के बाद भी फिर खेलना होगा मैच, जानें क्यों

Edited By :   Modified Date:  July 29, 2024 / 10:07 AM IST, Published Date : July 29, 2024/10:06 am IST

नई दिल्ली: Paris Olympics 2024 से भारत के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, बैडमिंटन के दिग्गज खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने ग्रुप एल में दुनिया के 41वें नंबर के खिलाड़ी केविन कोर्डन को सीधे गेम में हराया। दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य को गुआटेमाला के केविन ने दूसरे गेम में कड़ी टक्कर दी भारतीय खिलाड़ी 42 मिनट में 21-8, 22-20 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। लेकिन इस जीत को ‘अमान्य’ घोषित कर दिया गया। वो इसलिए, क्योंकि लक्ष्य सेन ने जिस खिलाड़ी को हराया था, वो चोट के कारण ओलंपिक टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब लक्ष्य को फिर से मैच खेलना होगा।

Read more: Delhi Coaching Centre: MCD का बड़ा एक्शन, कई UPSC कोचिंग सेंटर किए सील, मालिक और समन्वयक को 14 दिन की न्यायिक हिरास​त 

ओलंपिक डॉट कॉम के अनुसार, कॉर्डन ने मौजूदा पेरिस ओलंपिक से खुद को अलग कर लिया है, जिसके कारण इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी और बेल्जियम के जूलियन कैराग्गी के खिलाफ उनके आगामी ग्रुप एल मैच नहीं खेले जाएंगे। ग्रुप स्टेज प्ले के लिए BWF जनरल कॉम्पिटिशन नियम के अनुसार, लक्ष्य सेन और केविन कॉर्डन के बीच मैच के परिणाम रद्द कर दिया गया है।

Read More: Bhopal Accident News : राजधानी में भीषण सड़क हादसा..! बस ने मारी मोटरसाइकिल को जोरदार टक्कर, मौके पर तीन युवकों की मौत और 1 घायल 

जिसे हराया वो ओलंपिक से बाहर, मुश्किल में लक्ष्य सेन

लक्ष्य सेन की जीत को अमान्य करार दिया गया क्योंकि उन्होंने जिस खिलाड़ी को ग्रुप L के पहले राउंड में हराया था, वो अब ओलंपिक का हिस्सा नहीं रहा। उसने कोहुनी में चोट के चलते अपना नाम वापस ले लिया है। लक्ष्य सेन ने पहले राउंड में केविन कॉर्डन को हराया था. केविन कॉर्डन के बाहर होने से लक्ष्य सेन के लिए मुसीबत और इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि उन्हें अब अपने ग्रुप के बाकी खिलाड़ियों से एक मैच ज्यादा खेलने होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers