Indian hockey team reached the semi-finals after defeating Britain

Paris Olympics 2024 : भारतीय टीम ने रचा इतिहास, ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024 : भारतीत हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में रोमांचक शूट-आउट थ्रिलर में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 4, 2024 / 03:59 PM IST, Published Date : August 4, 2024/3:59 pm IST

नई दिल्ली : Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक में भारतीय टीम ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। भारतीत हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में एक रोमांचक शूट-आउट थ्रिलर में शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के साथ भारत ओलंपिक गौरव की ओर एक कदम और बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : Deaness Allowance Merger in Basic Pay: कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, नए सिरे से होगी DA की गणना!.. पुराना महंगाई भत्ता बेसिक सैलरी में होगा मर्ज!

रोमांचक था मुकाबला

Paris Olympics 2024 : बता दें कि, मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमें आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर रही थीं। दूसरे क्वार्टर में अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिलने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा और टीम को बाकी मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। इस रेड कार्ड ने मैच का रुख बदलने की धमकी दी, लेकिन भारतीय टीम ने हिम्मत नहीं हारी और बेहद जुझारू और दृढ़ संकल्प के साथ खेलना जारी रखा।

दर्शकों को देखने मिला शूट-आउट का रोमांच

मैच के निर्धारित समय में दोनों टीमें गोल करने में सफल नहीं हो पाईं, जिससे मैच शूट-आउट में चला गया। शूट-आउट में भारतीय टीम ने अपने नर्वस को कंट्रोल में रखते हुए शानदार प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें : Teacher Dies Of Heart Attack: मातम में बदली खुशियां, भजन संध्या में डांस करते समय शिक्षक को आया हार्ट अटैक, परिजनों के सामने तोड़ा दम 

पीआर श्रीजेश ने किया अद्भुत प्रदर्शन

Paris Olympics 2024 : गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने आज एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने कई महत्वपूर्ण मौकों पर गोल बचाकर भारत को मैच में बनाए रखा। उनके अद्भुत सेव ने भारतीय टीम को आत्मविश्वास दिया और अंततः जीत दिलाई।

सेमीफाइनल की तैयारी करेगी इंडिया

अब भारतीय टीम सेमीफाइनल की तैयारी में जुट गई है। 6 अगस्त को भारतीय टीम का मुकाबला अर्जेंटीना या जर्मनी में से किसी एक टीम से होगा।

यह भी पढ़ें : Chirag Paswan: ‘एक्सक्यूज मी सर… मैं आपके कॉल का इंतजार करूंगी’, महिला ने चिराग पासवान को दिया अपना पर्सनल नंबर 

हॉकी प्रेमियों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

Paris Olympics 2024 : भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत से पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई है। सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने टीम को बधाई संदेश भेजे और उनकी इस शानदार उपलब्धि का जश्न मनाया। भारतीय हॉकी टीम ने अपने अदम्य साहस और दृढ़ संकल्प के बल पर यह जीत हासिल की है। अमित रोहिदास के रेड कार्ड के बावजूद टीम ने हार नहीं मानी और एक शानदार जीत दर्ज की। अब पूरा देश टीम के साथ है और उम्मीद करता है कि भारतीय टीम इस जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers