राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत, नहीं हुआ नवीनीकरण फिर भी मिलेगा राशन | Rationcard Chhattisgarh news, TS Singhdeo says dont worry if your ration card will not renew

राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत, नहीं हुआ नवीनीकरण फिर भी मिलेगा राशन

राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत, नहीं हुआ नवीनीकरण फिर भी मिलेगा राशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : July 30, 2019/10:24 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के 58 लाख 54 हजार राशन कार्ड धारकों के राशन कार्ड का नवीनीकरण करने का फैसला लिया है। राशन कार्ड के नवीनीकरण के लिए सरकार ने 15 जुलाई से 29 जुलाई तक का समय तय किया था। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है जिनका राशन कार्ड आवश्यक दस्तावेज नहीं होने के चलते राशन कार्डों का नवीनीकरण नहीं हो पाया है। अब ऐसे राशन कार्ड धारकों को राशन के लिए खलबली मची हुई है।

Read More: एसएसपी आरिख शेख की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पप्पू फरिश्ता को ब्लैकमेल करने के आरोप में सिद्दीकी गिरफ्तार

ऐसे राशन कार्ड धाराकों के लिए स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से रूबरू होकर बड़ा बयान दिया है। टीएस सिंहदेव ने कहा है कि जिन राशन कार्ड धारकों के कार्ड का नवीनीकरण नहीं हुआ है उन्हें चिता करने की जरूरत नहीं है। उन्हें पहले के जैसे ही राशन मिलता रहेगा। साथ ही जिनके पास आधार कार्ड नहीं है, उन्हें आधार कार्ड बनाने का वक्त दिया जाएगा।

Read More: भारत की बेटी सानिया के बाद अब शामिया करेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर से निकाह, दुबई के इस होटल में होगी शादी

बता दें कि सरकार ने ​बीते दिनों निर्देश जारी करते हुए कहा था कि एक सदस्य वाले प्राथमिकता राशन कार्ड पर एक रूपए प्रति किलो की दर से हर महिने दस किलो खाद्यान्न मिलेगा। दो सदस्य वाले प्राथमिकता राशन कार्ड पर 20 किलोग्राम और तीन से पांच सदस्य वाले प्राथमिकता राशन कार्ड पर 35 किलोग्राम चावल एक रूपए की किलो की दर से उपलबध कराया जाएगा। पांच से अधिक सदस्य वाले प्राथमिकता राशन कार्ड पर सात किलोग्राम प्रति सदस्य खाद्यान्न एक रूपए किलो की दर से प्रतिमाह मिलेगा। राज्य शासन द्वारा इस संबंध में जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं और सभी उचित मूल्य की दुकानों में संशोधित पात्रता की जानकारी प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: बेरोजगारों के लिए वरदान बनी मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना, युवाओं सहित महिलाओं को बना रही सफल