चयनित शिक्षकों ने खोला मोर्चा, धरने पर बैठे शिक्षक बोले- मजाक बना दिया है भर्ती को, हर बार देते हैं नई तारीख | The selected teachers opened the front, the teachers sitting on the dharna said - they have made fun of the recruitment

चयनित शिक्षकों ने खोला मोर्चा, धरने पर बैठे शिक्षक बोले- मजाक बना दिया है भर्ती को, हर बार देते हैं नई तारीख

चयनित शिक्षकों ने खोला मोर्चा, धरने पर बैठे शिक्षक बोले- मजाक बना दिया है भर्ती को, हर बार देते हैं नई तारीख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : December 15, 2020/9:26 am IST

भोपाल। शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग को लेकर आज चयनित शिक्षक राज्य शिक्षा केंद्र के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। प्रदेश भर से आये चयनित शिक्षक एकत्रित होकर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। वहीं भड़के शिक्षकों ने भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए उनके साथ खिलवाड़ करना बताया है।

Read More News:  18 दिसंबर से खुलेंगे प्रदेश के सभी स्कूल, पहले की तरह ही लगेंगी 10वीं और 12वीं की 

चयनित शिक्षकों का कहना है कि परीक्षा का रिजल्ट सितंबर में आया उसके बाद लगातार तारीख पर तारीख मिलती गई। हाल ही में 4 जुलाई को कोरोना और चुनाव का हवाला देते हुए परिवहन की समस्या बताते हुए चयनित प्रक्रिया रोक दी गई। लेकिन अब तो सब कुछ ठीक हो गया है। चुनाव हो चुके हैं। लाॅकडाउन खुल चुका है। बावजूद चयनित प्रक्रिया पूरी नहीं हुई।

Read More News: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 19 कोरोना मरीजों की मौत, 1615 नए संक्रमितों की पुष्टि

वहीं आज विरोध प्रदर्शन के बाद भी अधिकारी नहीं माने। शिक्षकों का कहना है कि अधिकारी ने हर बार की तरह इस बार अगले सत्र में भर्ती प्रक्रिया पूरी होने की बात कहकर मामले को शांत कर दिया। भड़के प्रदर्शनकारी शिक्षक ने सरकार से सवाल किया है कि अगर भर्ती नहीं करना था तो परीक्षा ही क्यों ली गई। 10 साल मेहनत का क्या होगा। आपके अनुसार हमारी पढ़ाई बेकार है। क्या पढ़ने के बाद अपने हक के लिए सड़क पर उतरकर लड़ना जरुरी है।

Read More News:  ‘बघेल राज’ बदलाव के 2 साल: विकास की नई इबारत लिख रहा धमतरी, सच हो रहा मुख्यमंत्री का सपना

गौरतलब है कि 2019 में हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा की चयन प्रक्रिया को कोरोना और उपचुनाव से कारण से रोकी गई थी। चयनित शिक्षकों का आरोप है कि पिछले 6 महीने से सबसे निवदेन कर रहे हैं, सभी विधायकों से मुलाकात कर चुके हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है जिसके कारण धरने पर बैठने का निर्णय लेना पड़ा है।

Read More News: घमासान! क्या राजनैतिक दलों मे किसानों का हमदर्द बनने की होड़ लगी है?

 
Flowers