सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश विधानसभा में कल होगा फ्लोर टेस्ट | Supreme court's big decision, floor test will be held in Madhya Pradesh assembly tomorrow

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश विधानसभा में कल होगा फ्लोर टेस्ट

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मध्य प्रदेश विधानसभा में कल होगा फ्लोर टेस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 19, 2020/12:47 pm IST

नईदिल्ली। मध्य प्रदेश की सियासत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को फ्लोर टेस्ट कराए जाने का फैसला सुनाया है। 

Read More News: फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद 

इससे पहले फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर लगाई गई याचिका पर सुनवाई के दौरान बागी विधायकों की ओर से मंनिदर सिंह ने कोर्ट को बताया कि स्पीकर ने 6 इस्तीफे स्वीकार किए हैं। लेकिन बाकी पर अभी तक उन्होंने फैसला नहीं लिया गया है। इसमें स्पीकर की दुर्भावना नजर आ रही है। ये विधायकों की मर्जी है कि वो इस्तीफा दें या सदन में न आएं। ये सब हमारा अधिकार है, उन्हें सदन आने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता।

Read More News: कोरोनावायरस के रोकथाम और बचाव के लिए सीएम हाउस में आ

मामले में कोर्ट में गवर्नर की ओर से तुषार मेहता ने कहा कि रोज़ लोकतंत्र को नुकसान हो रहा है। इस देश में संसद काम कर रही है, सुप्रीम कोर्ट काम कर रहा है फिर विधानसभा में ही सिर्फ कोरोना की बात कैसे आई? क्या इनके पास 15 मिनट नहीं था बहुमत साबित करने का लिए?

Read More News: देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, पंजाब में संक्रमित मरीज ने तोड़ा