कोरोना को लेकर देश को आज संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, महामारी से बचने के प्रयासों के बारे में करेंगे चर्चा | Prime Minister Modi will address the country today regarding Corona virus

कोरोना को लेकर देश को आज संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, महामारी से बचने के प्रयासों के बारे में करेंगे चर्चा

कोरोना को लेकर देश को आज संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, महामारी से बचने के प्रयासों के बारे में करेंगे चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 19, 2020/3:30 am IST

नई दिल्ली। देश, दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। अपने संबोधन में पीएम मोदी कोरोना वायरस के कारण बने हालात और इससे निपटने के लिए उठाए गए कदमों और सरकार की तैयारियों को लेकर बात कर सकते हैं।

पढ़ें- #CoronaVirus: अब 31 मार्च तक शराब और पान की दुकानें रहेंगी बंद, आदे…

कोरोना से जुड़े मुद्दों और इससे निपटने के प्रयासों के बारे में भी पीएम मोदी बात करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण हो रहे हालात की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने की तैयारियों को और मजबूत करने पर चर्चा की।

पढ़ें- इस बार ​बिना परीक्षा दिए ही पास हो जाएंगे कक्षा 1 से 8 तक के छात्र,…

कोरोना वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए देशभर में क्‍वारंटाइन सेंटर्स बनाए गए हैं। यहां संदिग्‍ध मरीज को 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाता है। हालांकि सेंटर में मरीजों के मनोरंजन की कोई खास व्यवथा यहां नहीं है, लेकिन केंद्र की ओर से अब पीड़ित लोगों को रीडिंग मैटीरियल मुहैया कराने की सोची जा रही है।

पढ़ें- Coronavirus: अब शराब पीकर वाहन चलाने वालों की नहीं होगी जांच, सरकार.

राज्‍यों सरकारें भी कोरोना को लेकर लोगों से घर पर रहकर ही काम करने की अपील कर रही हैं। कई कंपनियों और कॉर्पोरट घरानों ने अपने कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ करने को कहा है और जो लोग ऑफिस जा रहे है उन्हें सरकार बायोमैट्रिक सिस्टम का इस्तेमाल न करने की सलाह दे रही है।