नर्सों ने खत्म की हड़ताल, मंत्री सारंग ने दिलाया 'विश्वास'.. तो आंदोलन वापस लिया | nurses end strike in mp

नर्सों ने खत्म की हड़ताल, मंत्री सारंग ने दिलाया ‘विश्वास’.. तो आंदोलन वापस लिया

नर्सों ने खत्म की हड़ताल, मंत्री सारंग ने दिलाया 'विश्वास'.. तो आंदोलन वापस लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 18, 2021/5:08 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में नर्सों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। खबर नर्सिंग प्रतिनिधिमंडल के मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात के बाद फैसला किया है।चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग से मिलने के बाद नर्सेज एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने आंदोलन वापस ले लिया है।

पढ़ें- 4 नहीं अब दुनिया में हैं 5 महासागर, Southern Ocean को मान्यता

एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने देर रात मंत्री सारंग के बंगले पर मुलाकात की। नर्सों की मांगों को लेकर को जल्द पूरा करने का आश्वासन मंत्री विश्वास सारंग ने दिया है।

पढ़ें-‘कॉन्‍डम बम’ दाग रहा हमास, जवाब में इजरायली मिसाइलो…

नर्सेज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि मंत्री के आश्वासन के बाद वे वापस काम पर जा रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर सभी नर्सेज 25 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाली थीं। इसके पहले 22 जून से एक दिवसीय अवकाश था, लेकिन चिकित्सा मंत्री से मिले आश्वासन के बाद उन्होंने अपनी हड़ताल वापस ले ली है।

पढ़ें- Monsoon news chhattisgarh 2021 : छत्तीसगढ़ में मानस…

बता दें कि वेतन विसंगति को दूर करने, नाइट अलाउंस देने और पदनाम बदलने संबंधित मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा था। वहीं हड़ताल को लेकर एसोसिएशन भी दो भागों में बंटा नजर आ रहा है।

पढ़ें- भूकंप से 3 राज्यों की कांपी धरती, असम, मणिपुर और मे…

ग्वालियर में कार्यरत एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एक सूचना पत्र जारी किया है। इसमें बताया गया है कि आंदोलन और हड़ताल को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। दावा भी किया गया कि आगामी 28 जून से हड़ताल की जाएगी।