अब जम्मू कश्मीर के लोगों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, 5 लाख तक है फ्री स्वास्थ्य बीमा | Now people of Jammu and Kashmir will also get the benefit of Ayushman Bharat Scheme

अब जम्मू कश्मीर के लोगों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, 5 लाख तक है फ्री स्वास्थ्य बीमा

अब जम्मू कश्मीर के लोगों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, 5 लाख तक है फ्री स्वास्थ्य बीमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 26, 2020/9:55 am IST

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को बड़ी सौगात दी है। जम्मू-कश्मीर में भी केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक नागरिक को 5 लाख रुपये तक का फ्री स्वास्थ्य बीमा मिलेगा।

पढ़ें- यूके से रायपुर लौटे 5 लोग नहीं हो पा रहे ट्रेस,..

इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। हम देखते हैं कि परिवार के किसी एक सदस्य को अगर गंभीर बीमारी हो जाती है तो वो परिवार गरीबी के चक्कर में फंस जाता है।

पढ़ें- 21 साल की छात्रा आर्या बनेगी इस बड़े शहर की महापौर, …

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत सिर्फ सरकारी अस्पतालों में ही नहीं बल्कि आप देशभर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज करवा सकते हैं।  हालांकि पश्चिम बंगाल में आप इसका फायदा नहीं उठा पाएंगे क्योंकि वहां ये स्कीम लागू नहीं है।

पढ़ें- मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- जेनेटिक टेस्ट के बाद ही पता चलेगा नया स्टेन है या नहीं, भेजे गए है सैंपल

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने यहां के लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है। हर तबके के लोगों ने जिला विकास परिषद के चुनाव में बड़ी संख्या में निकलकर वोट डाला, जो लोग चुनकर आए हैं, मैं उनका अभिनंदन करता हूं। जो नहीं जीते मैं उनसे कहता हूं कि आप लगातार लोगों की सेवा करते रहें।

पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना से 312 पुलिसकर्मियों की गई जा…

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के इस चुनाव ने ये भी दिखाया है कि देश में लोकतंत्र कितना मजबूत है। लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि दिल्ली में कुछ लोग दिन-रात मुझको कोसते रहते हैं, गाली देते रहते हैं और लोकतंत्र सिखाते रहते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि केंद्र शासित प्रदेश बनने के 1 साल के भीतर ही जम्मू-कश्मीर में त्रिस्तरीय चुनाव भी हो गए।

 

 
Flowers