10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, कोरोना वायरस के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल ने लिया बड़ा फैसला | MPBSE Cancelled All Exam due to Coronavirus

10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, कोरोना वायरस के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल ने लिया बड़ा फैसला

10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, कोरोना वायरस के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल ने लिया बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 19, 2020/12:38 pm IST

भोपाल: कोरोना वायरस को लेकर देश ही नहीं पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में 9278 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 225,631 लोग अभी भी प्रभावित हैं। बात भारत की करें तो यहां अब तक कोरोना वायरस प्रभावित 197 लोग पाए गए हैं, जिनमें से 4 की मौत हो चुकी और 173 लोगों का उपचार अभी भी जारी है। इसी बीच मध्यप्रदेश शिक्षा मंडल ने 20 मार्च से 31 मार्च के बीच होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी है। ज्ञात हो कि मंडल ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी है।

Read More: राजधानी रायपुर में कोरोना को लेकर निगम के अधिकारियों की बैठक, शहर में किया जाएगा मास्क का वितरण

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्रों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए कक्षा एक से आठ तक के छात्रों को अगली कक्षाओं में बिना परीक्षा दिए प्रोमोट किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं। सभी स्कूलों को 02 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है।

Read More: फ्लोर टेस्ट की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, 10 मिनट के बाद आ सकता है शॉर्ट ऑर्डर का फैसला

इससे पहले योगी सरकार ने सभी शै​क्षणिक संस्थानों सिनेमाघरों, मॉलिटप्लेक्सों और पर्यटकों के स्थानों को 2 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की गई थी। वहीं, सरकार ने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम प्रोटोकॉल को लागू कर दिया है। प्रतियोगी और अन्य परीक्षाओं को भी 2 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Read More: देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, पंजाब में संक्रमित मरीज ने तोड़ा दम