आर्थिक राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्वीमिंग और कुश्ती एकेडमी शुरू होगी, खेल मंत्री ने किया निरीक्षण | International Academy of Swimming Academy and Wrestling Academy will be started in the financial capital Indore Madhya Pradehs, the Sports Minister Jitu patwari has inspected

आर्थिक राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्वीमिंग और कुश्ती एकेडमी शुरू होगी, खेल मंत्री ने किया निरीक्षण

आर्थिक राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्वीमिंग और कुश्ती एकेडमी शुरू होगी, खेल मंत्री ने किया निरीक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 31, 2019/3:28 am IST

इंदौर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी (Sports Minister Jitu Patwari) ने कहा है कि इंदौर के नेहरू स्टेडियम (nehru stadium indore) को नए रूप में खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों को लौटाया जाएगा, और यहां सिर्फ खेल की गतिविधियां होंगी। इंदौर में स्वीमिंग और कुश्ती एकेडमी की स्थापना की जाएगी। शहर के प्रसिद्ध बिलावली तालाब (bilawali talab indore) की जल क्षमता बढ़ाकर इसे वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए तैयार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, जानिए कब होगा निकाय चुनाव

बता दे कि 2020 में इसी तालाब में अंतर्राष्ट्रीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता होगी। बिजलपुर में बनने वाले एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हॉकी के अलावा अन्य खेलों के लिये भी सुविधाएं जुटाई जाएंगी। इसके साथ ही निर्माणाधीन और प्रस्तावित स्थलों का मंत्री जीतू पटवारी ने निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर मालिनी गौड़ समेत कई लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: बारिश से कई इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त, 26 जिलों में अगले 24 घंटों में 

वहीं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari Education Minister Of MP)ने कहा है कि पिछले महीने आयोजित सीईटी ऑनलाइन परीक्षा में शामिल छात्रों को परीक्षा शुल्क लौटाया जाएगा, और अगले साल से सीईटी की परीक्षा पूरी तरह पारदर्शी रूप से सम्पन्न कराई जाएगी। साथ ही छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।