India vs New Zealand : भारत की पूरी टीम से ज्यादा विकेट ले लिए न्यूजीलैंड के ये दो गेंदबाज, ये है हार का बड़ा कारण | India vs New Zealand: These two New Zealand bowlers took more wickets than the entire team of India, this is the big reason for the defeat

India vs New Zealand : भारत की पूरी टीम से ज्यादा विकेट ले लिए न्यूजीलैंड के ये दो गेंदबाज, ये है हार का बड़ा कारण

India vs New Zealand : भारत की पूरी टीम से ज्यादा विकेट ले लिए न्यूजीलैंड के ये दो गेंदबाज, ये है हार का बड़ा कारण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 2, 2020/6:11 pm IST

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के हांथो भारत वन डे के बाद टेस्ट सिरीज भी गवां बैठी है। भारत की करारी शिकस्त का ठीकरा भारतीय बल्लेबाजों पर फोड़ा जा रहा है। कप्तान विराट कोहली ने भी बल्लेबाजों की नाकामी को हार का कारण माना है, लेकिन इस ओर कम ही लोगों का ध्यान जा रहा है कि भारतीय गेंदबाज भी इस टेस्ट सीरीज में पूरी तरह फेल हो गए।

ये भी पढ़ें: IPL : धोनी की चेन्नै सुपर किंग्स का नया अंदाज, ट्वीटर में शेयर की नई बस की तस…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई, दोनों ही मैच मेजबान टीम ने जीते। न्यूजीलैंड की 2-0 की जीत के हीरो उसके तेज गेंदबाज रहे। खासकर टिम साउदी के हाथ में तो जब भी गेंद आती, भारतीय टीम पर कहर बनकर ही टूटती। उन्होंने दो मैचों में 14 विकेट झटके और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुने गए।

ये भी पढ़ें: 8 महीने बाद हो रही धोनी की क्रिकेट मैदान में वापसी, प्रदर्शन ही तय …

टिम साउदी को साथी गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट का भी अच्छा साथ मिला, बाएं हाथ के इस पेसर ने दो मैच में 11 विकेट झटके। यानी, साउदी और बोल्ट ने मिलकर 25 विकेट लिए। न्यूजीलैंड की इस जोड़ी को काइल जैमिसन के रूप में अच्छा साथी मिला, जैमिसन ने 9 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: कप्तान विराट कोहली ने खोया आपा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह …

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो वे दो मैचों में न्यूजीलैंड के 23 विकेट ही ले सके। यानी, पूरी भारतीय टीम, साउदी-बोल्ट (25 विकेट) से भी कम विकेट ले सकी। न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट और दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराया।