सरकारी नौकरी, ISRO में तकनीकी सहायक, चालक सहित कई पदों पर भर्ती, खत्म हो रही आवेदन की डेडलाइन.. देखिए | Government job, technical assistant in ISRO, recruitment in many positions including driver

सरकारी नौकरी, ISRO में तकनीकी सहायक, चालक सहित कई पदों पर भर्ती, खत्म हो रही आवेदन की डेडलाइन.. देखिए

सरकारी नौकरी, ISRO में तकनीकी सहायक, चालक सहित कई पदों पर भर्ती, खत्म हो रही आवेदन की डेडलाइन.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:16 PM IST, Published Date : February 18, 2020/11:36 am IST

नई दिल्ली। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने टेक्निशियन, ड्राफ्ट्समैन, टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, हिंदी टाइपिस्ट, कैटरिंग अटेंडेट, कुक, फायरमैन, हैवी व्हीकल ड्राइवर और लाइट व्हीकल ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 6 मार्च, 2020 तक या इससे पहले isro.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें- UPSC में निकली कई पदों पर भर्ती, खत्म हो रही है आवेदन की डेड लाइन..देखिए

इन पदों के लिए 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं । इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं तकनीशियन, ड्राफ्ट्समैन, कुक और ड्राइवर के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।

पढ़ें- AIIMS में 418 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन.. देखिए विस्तृत जानकारी

हिंदी टाइपिस्ट और कैटरिंग अटेंडेंट के लिए अधिकतम आयु 26 वर्ष है। फायरमैन ए के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 वर्ष हैउम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने पर 250 रुपये फीस देनी होगी।

ISRO रिक्रूटमेंट

पढ़ें- सरकार ला रही रोड एक्सीडेंट इंश्योरेंस पॉलिसी, घायलों का होगा निशुल्.

वहीं महिला / SC / ST, पूर्व सैनिक और दिव्यांग उम्मीदवार के लिए आवेदन में छूट दी गई है। उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा ।