कोरोना वायरस, संक्रमित देशों से आए लोगों को दुर्ग के इस अस्पताल में रखा जाएगा, 28 दिनों तक निगरानी में रहेंगे | Corona virus, people from infected countries will be kept in this fortress hospital for 28 days, will be under surveillance for 28 days

कोरोना वायरस, संक्रमित देशों से आए लोगों को दुर्ग के इस अस्पताल में रखा जाएगा, 28 दिनों तक निगरानी में रहेंगे

कोरोना वायरस, संक्रमित देशों से आए लोगों को दुर्ग के इस अस्पताल में रखा जाएगा, 28 दिनों तक निगरानी में रहेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 19, 2020/5:10 am IST

दुर्ग, छत्तीसगढ़। कोरोना वायरस से बचने के लिए जिला प्रशासन ने एक और बड़ा फैसला लिया है। अब संक्रमित देशों से आने वाले लोगों को 28 दिनों के लिए शहर से दूर चिखली गांव के निजी अस्पताल में रखा जाएगा। यहां सारे बचाव के उपाय जिला प्रशासन द्वारा किए गए हैं।

पढ़ें- #CoronaVirus: अब 31 मार्च तक शराब और पान की दुकानें रहेंगी बंद, आदे…

जिला प्रशासन ने अस्पताल का मुआयना कर कोरोना वायरस की रोकथाम मानकों के अनुसार जरूरी इंतजाम मुहैया कराए हैं। ऐसे में बाहर से आए या आगे आने वाले दुर्ग-भिलाई वासी होम आइसोलेशन की बजाय 28 दिनों तक डॉक्टर की निगरानी में इस चिन्हित निजी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रहेंगे।

पढ़ें- Coronavirus: अब शराब पीकर वाहन चलाने वालों की नहीं होगी जांच, सरकार..

अस्पताल में सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इस अस्पताल में मरीजों के लिए खाने रहने के अलावा मनोरंजन के पूरे उपाय किए गए हैं। वार्ड में ही दो तरफ टेलीविजन लगाई गई है ताकि आइसोलेटेड व्यक्ति को घर जैसा माहौल मिले। वही मनोरंजन के लिए कैरम बोर्ड लूडो सहित अन्य गेम की भी व्यवस्था की गई है।

पढ़ें- कोरोना को लेकर देश को आज संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, महामारी …

आइसोलेटेड व्यक्ति के लिए दोनों टाइम के भोजन की व्यवस्था, चाय नाश्ता की व्यवस्था भी जिला प्रशासन के तरफ से की गई है। 24 घंटे यहां स्पेशलिस्ट डॉक्टर मौजूद रहेंगे। साथ ही शासन की तरफ से एक एंबुलेंस भी 24 घंटा अपनी सेवाएं यहां देगी। वहीं जिला स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी भी समय समय के हिसाब से लगाई जा रही है। फिलहाल अभी यह कोई व्यक्ति को आइसोलेटेड नहीं किया गया है।