शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने उच्च स्तरीय समिति का होगा गठन, विधानसभा में सीएम कमलनाथ का ऐलान | A high level committee will be formed to improve the quality of education CM Kamal Nath informed in the Assembly

शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने उच्च स्तरीय समिति का होगा गठन, विधानसभा में सीएम कमलनाथ का ऐलान

शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने उच्च स्तरीय समिति का होगा गठन, विधानसभा में सीएम कमलनाथ का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : July 24, 2019/3:13 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि मध्यप्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता उत्कृष्टता के लिये राज्य सरकार एक उच्च स्तरीय समिति गठित करेगी। यह समिति उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा और चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत शासकीय तथा अर्द्धशासकीय संस्थाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थी शिक्षा के मापदण्डों पर उत्कृष्ट हो यह सुनिश्चित करेगी।

ये भी पढ़ें- मॉब लिंचिग के खिलाफ विधेयक फ्लोर टेस्ट में पास, दो बीजेपी विधायकों…

कमलनाथ ने प्रश्नोत्तर काल में विधायक विनय सक्सेना के प्रश्न पर चल रही चर्चा के दौरान कमलनाथ ने कहा कि उनका व्यक्तिगत अनुभव है कि मध्यप्रदेश शिक्षण के क्षेत्र में गुणवत्ता का बेहद अभाव है। इसके कारण हमारे बच्चे विभिन्न संस्थानों में नौकरी पाने से वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि गांव का बेटा-बेटी शहरों में पढ़ने आते हैं लेकिन शिक्षा का स्तर अच्छा न होने से उन्हें अवसर नहीं मिल पाता। इस कारण वे न शहर के रह पाते हैं न गांव के।

ये भी पढ़ें- आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग घटनाओं में 4 महिलाओं की मौत, सास-बहू …

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता के लिये बनाई जाने वाली समिति इन सब बिन्दुओं को ध्यान में रखेगी। उन्होंने इस संबंध में प्रतिपक्ष के सुझावों को भी आमंत्रित किया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/MeGnql7Rwt0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>