वाशिंगटन, पांच जनवरी (एपी) स्कूल व कार्यालय के कार्यों के संबंध में लाखों लोगों के इस्तेमाल में आने वाली मैसेजिंग सेवा स्लैक के नये साल की शुरुआत सेवा में व्यवधान के साथ हुई। यह व्यवधान ऐसे मौके पर आया, जब अमेरिका में लोग नववर्ष के अवकाश के बाद सोमवार को वापस काम पर लौटने की तैयारी में थे।
स्लैक की सेवा में व्यवधान से यह भी पता चला कि महामारी के इस दौर में यदि स्कूल या कार्यालय जाने के लिये सीमित सेवाओं पर निर्भर रहा जाये, तो उसमें व्यवधाान आने पर कितनी दिक्कतें हो सकती हैं।
कंपनी ने पिछले साल 1.2 करोड़ यूजर का आंकड़ा छूने के बाद दैनिक यूजरों की संख्या बताना बंद कर दिया।
स्लैक ने पहले से तैयार एक बयान में कहा, ‘‘हमारी टीम अभी जांच कर रही है। हम लोगों को हुए व्यवधान के लिये माफी चाहते हैं।’’
यह व्यवधान सुबह के 10 बजे शुरू हुई और कुछ ही देर में अमेरिका के साथ ही जर्मनी, भारत, ब्रिटेन और जापान समेत बाकी स्थानों पर भी सेवाएं बाधित हो गयीं। दोपहर साढ़े बारह बजे तक भी सेवाएं ठीक नहीं हो पायी थीं। दिक्कतें शाम के तीन बजे के आसपास ठीक हो पायीं।
इससे पहले दिसंबर में गूगल की और अगस्त में जूम की सेवाएं अचानक ठप्प हो गयी थीं।
एपी सुमन
सुमन
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