अगले लोकसभा चुनाव में रायबरेली से भी होगी गांधी परिवार की विदाई- स्मृति ईरानी | Gandhi family to bid farewell to Rae Bareli in next Lok Sabha elections: Smriti Irani

अगले लोकसभा चुनाव में रायबरेली से भी होगी गांधी परिवार की विदाई- स्मृति ईरानी

अगले लोकसभा चुनाव में रायबरेली से भी होगी गांधी परिवार की विदाई- स्मृति ईरानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 26, 2020/10:19 am IST

अमेठी (उप्र), 26 दिसंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली से भी गांधी परिवार की विदाई हो जाएगी। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर यहां आईं ईरानी ने आज दूसरे दिन उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ नवोदय विद्यालय, गौरीगंज में 79.59 करोड़ रुपये लागत की 67 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

पढ़ें- अब जम्मू कश्मीर के लोगों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, 5 लाख तक है फ्री स्वास्थ्य बीमा

ईरानी ने इस अवसर पर कहा, ‘‘राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गाली देते हैं और देश में भ्रम फैला रहे हैं तथा झूठा प्रचार कर रहे हैं।’’ उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर किसानों की जमीन हड़पने और उनका हक छीनने का आरोप लगाते हुए कहा कि सोने के महल में रहने वाले किसानों का दर्द कैसे समझेंगे।

पढ़ें- भारत 2025 तक पांचवीं, 30 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा

ईरानी ने कहा कि अमेठी से गांधी परिवार की विदाई हो चुकी है और 2024 में रायबरेली से भी उसकी विदाई हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करती हैं।

पढ़ें- यूके से रायपुर लौटे 5 लोग नहीं हो पा रहे ट्रेस,…

ईरानी ने कहा, ‘‘गांधी खानदान से किसी सामान्य घर की महिला के लिए लड़ना आसान नहीं था। मैंने बहुत अपमान झेला है और गाली सुनी है, लेकिन जनता के प्यार से आज मैं यहां सांसद के रूप मे खड़ी हूं।’’ वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से हार चुकीं ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को इस सीट से पराजित किया था।

पढ़ें- संक्रमित पाए गए पूर्व मंत्री बृजमोहन पर कोरोना …

ईरानी ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार और राहुल गांधी ने जानबूझकर अमेठी में किसानों तथा गरीबों को और अधिक गरीबी की ओर धकेलने का काम किया ताकि उनकी राजनीति यहां चलती रहे। भाजपा नेता ने गांधी परिवार पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘जिन्होंने कभी गरीबी नहीं देखी, वे गरीबों का दर्द क्या जानेंगे। उन्हें तो दो ‘सीजनी फसलों’ का नाम भी पता नहीं होगा।’’

 

 
Flowers