Pakistan Navratri Celebrations Video

Navratri Celebrations In Pakistan: पाकिस्तान में भी नवरात्रि की धूम..! सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख दंग रह गए लोग

Navratri Celebrations In Pakistan: पाकिस्तान में भी नवरात्रि की धूम..! सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख दंग रह गए लोग

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2024 / 07:02 PM IST, Published Date : October 10, 2024/7:02 pm IST

Pakistan Navratri Celebrations Video: देशभर में इन दिनों शारदीय नवरात्रि की धूम है। मातारानी के भक्त माता की सेवा करने में लगे हुए हैं। कुछ जगहों पर गरबा का खास आयोजन किया जा रहा है तो कहीं माता का जगराता किया जा रहा है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर नवरात्रि से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। लेकिन, हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने सभी को चौंका दिया है।

Read More: Maa Nikumbala Mandir: आशीर्वाद देते नहीं बल्कि हाथ जोड़े हुए है इस माता की मूर्ति, रावण और मेघनाथ से जुड़ा है इतिहास 

वायरल हो रहा वीडियो पाकिस्तान का बताया जा रहा है, जिसे iamdheerajmandhan नाम के इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया गया है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कराची के एक मंदिर में भक्तों ने दुर्गा माता की मूर्ति स्थापित की है और वहां भव्य पूजा हो रही है। दुर्गा माता के पंडाल को रोशनी से सजाया गया है और बड़ी संख्या में भक्त वहां इकट्ठा हो रहे हैं। महिलाएं और बच्चे रंग-बिरंगे परिधानों में सजे हुए हैं और खुशी-खुशी पारंपरिक डांडिया और गरबा कर रहे हैं।

Read More: Kanya Pujan Niyam: कन्या पूजन के समय इन बातों का रखें ध्यान, भूलकर न हो ये गलतियां, वरना… नाराज हो जाएंगी मातारानी 

इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद यूट्यूबर ने लिखा, “पाकिस्तान के कराची में नवरात्रि का चौथा दिन है। इस क्षेत्र में मंदिर, गुरुद्वारा, मस्जिद और चर्च पास-पास स्थित हैं। इस जगह को मिनी इंडिया कहा जाता है, लेकिन मैं इसे पाकिस्तान कहता हूं।” मंधान ने अपनी पोस्ट में कहा कि, “यह जादुई, मंत्रमुग्ध करने वाला और आनंद से भरा हुआ था। हर कोई मुस्कुरा रहा था, नाच रहा था और बस त्योहार की ऊर्जा में डूबा हुआ था। नवरात्रि एक महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार है जो नौ रातों तक मनाया जाता है, जो दुर्गा और उनके नौ अवतारों, जिन्हें नवदुर्गा के रूप में जाना जाता है, का सम्मान करने के लिए समर्पित है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dheeraj (@iamdheerajmandhan)

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो