Shardiya Navratri ke Upay | Shardiya Navratri 2024 ke Upay | Navratri Upaay

Shardiya Navratri ke Upay: नवरात्रि में इस खास उपाय से दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी, प्रसन्न हो जाएंगी मां दुर्गा

Shardiya Navratri ke Upay: आज इस आर्टिकल में हम आपको नवरात्रि पर किये जाने वाले कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताएंगे। इन उपायों को अगर आप अपनाते हैं तो ऐसे में आपके जीवन से आर्थिक तंगी दूर होने के साथ ही कई अन्य तरह की परेशानियां भी दूर हो सकती हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 1, 2024 / 05:59 PM IST, Published Date : October 1, 2024/5:52 pm IST

Navratri 2024 Upaay: आज हम आपको नवरात्रि के दौरान किये जाने कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन से आर्थिक तंगी को दूर करने के साथ ही मां दुर्गा का आशीर्वाद भी पा सकते हैं।

Shardiya Navratri 2024 ke Upay: नवरात्रि के दौरान ज्यादातर लोग माता दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए और उनका आशीर्वाद पाने के लिए कई तरह से पूजा पाठ करते हैं। इसके साथ ही माना जाता है अगर नवरात्रि के दौरान कुछ उपायों को सही ढंग से किया जाए तो ऐसे में मां दुर्गा की कृपा जरूरी बरसती है।

read more:  Bhagalpur Bomb Blast: खेल-खेल में फटा बम, धमाके में घायल हुए 7 बच्चे, तीन की हालत गंभीर 

आज इस आर्टिकल में हम आपको नवरात्रि पर किये जाने वाले कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताएंगे। इन उपायों को अगर आप अपनाते हैं तो ऐसे में आपके जीवन से आर्थिक तंगी दूर होने के साथ ही कई अन्य तरह की परेशानियां भी दूर हो सकती हैं।

आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय

पैसे की कमी अक्सर ज्यादातर लोगों के पास होती है। ऐसे में यदि आप भी इस समय आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो आपको नवरात्रि के दौरान कलश स्थापना जरूर करनी चाहिए। यह सबसे आसान तरीका है। आपको सिर्फ इस बात का ख्याल रखना है कि कलश स्थापना से पहले एक सूखे हुए नारियल का गोला ले लें। इसके बाद आपको देसी घी में सूजी को अच्छी तरह से भुन लेना है और इस नारियल के अंदर भर देना है। एक बार कलश स्थापना हो जाए तो इसके बाद आपको इस नारियल को अपने घर के पास ही मिट्टी में गाड़ देना होगा। ऐसा करने से आपके जीवन से आर्थिक समस्या दूर हो सकती है।

read more: शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 33 अंक और फिसला

कलश स्थापना के समय जरूर रखें इन बातों का ध्यान

इसके साथ ही अगर आप कलश स्थापना कर रहे हैं, तो ऐसे में आपको कलश स्थापना के समय मां दुर्गा के शस्त्र की भी स्थापना करनी चाहिए। केवल यहीं नहीं, आपको पूरे विधि-विधान से इसकी पूजा अर्चना भी करनी चाहिए। जिस दिन विजयादशमी होगी उस दिन आपको एक बार फिर से इस शस्त्र को किसी पवित्र जगह पर रखकर इसकी पूजा करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको जीवन में आने वाली या फिर चल रही परेशानियों से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp