जीशान सिद्दीकी ने शिवसेना (यूबीटी) पर साधा निशाना |

जीशान सिद्दीकी ने शिवसेना (यूबीटी) पर साधा निशाना

जीशान सिद्दीकी ने शिवसेना (यूबीटी) पर साधा निशाना

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 03:09 PM IST, Published Date : October 24, 2024/3:09 pm IST

मुंबई, 24 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र की बांद्रा ईस्ट सीट से विधायक जीशान सिद्दीकी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना (यूबीटी) द्वारा उम्मीदवार उतारने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि साथ रहना कभी भी उनके स्वभाव में नहीं था।

हाल में विधान परिषद चुनावों में ‘क्रॉस वोटिंग’ के लिए विधायक जीशान को कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक हैं।

जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी इस साल की शुरूआत में कांग्रेस से राकांपा में शामिल हो गए थे। उनकी इस महीने की शुरूआत में बांद्रा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जीशान ने अभी तक अपने राजनीतिक कदम को स्पष्ट नहीं किया है।

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘सुना है, पुराने दोस्तों ने बांद्रा ईस्ट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। साथ रहना कभी उनके स्वभाव में नहीं था। सिर्फ उन्हीं से रिश्ता रखो जो तुम्हें सम्मान देते हों।’’ उन्होंने यह भी कहा कि अब जनता ही फैसला करेगी।

उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) ने विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार शाम 65 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें बांद्रा ईस्ट से वरुण सरदेसाई को उम्मीदवार बनाया गया है। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को होंगे और मतगणना 23 नवंबर को होगी।

भाषा आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)