केंद्रीय बजट राजग के लिए पेश किया गया, भारत के लिए नहीं : राकांपा(एसपी) |

केंद्रीय बजट राजग के लिए पेश किया गया, भारत के लिए नहीं : राकांपा(एसपी)

केंद्रीय बजट राजग के लिए पेश किया गया, भारत के लिए नहीं : राकांपा(एसपी)

:   Modified Date:  July 23, 2024 / 03:10 PM IST, Published Date : July 23, 2024/3:10 pm IST

मुंबई, 23 जुलाई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-एसपी) ने मंगलवार को कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश केंद्रीय बजट भारत के लिए नहीं बल्कि राष्ट्रवादी जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बिहार और आंध्र प्रदेश के सहयोगियों के लिए हैं।

राकांपा(एसपी) के प्रवक्ता क्लाईड क्रैस्टो ने कहा कि बजट में महाराष्ट्र को नजर अंदाज किया गया और राज्य की जनता इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को माकूल जवाब देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘क्या श्रीमती निर्मला सीतारमण ने महज बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए बजट पेश किया है? यह बैसाखी बजट 2024 है। भाजपा नीत राजग सरकार जानती है कि अगर बजट बिहार और आंध्र प्रदेश के पक्ष में नहीं होगा तो उनकी सरकार गिर जाएगी। श्रीमती निर्मला सीतारमण ने राजग के फायदे के लिए बजट पेश किया न कि भारत के वास्ते।’’

क्रैस्टो ने लिखा, ‘‘महाराष्ट्र की नजरअंदाज की गई जनता आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को माकूल जवाब देगी। जय हिंद जय महाराष्ट्र।’’

केंद्रीय बजट में बिहार को राजमार्ग विकास के लिए 26 हजार करोड़ रुपये और बाढ़ नियंत्रण के लिए 11500 करोड़ रू सहित बड़ी राशि आवंटित की गई है जबकि आंध्र प्रदेश को राज्य की नयी राजधानी बनाने के लिए 15 हजार करोड़ रुपये सहित अन्य बजटीय सहायता दी गई है।

बजट में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश सर्वव्यापी विकास के लिए ‘पूर्वोदय’ योजना शुरू करने का भी प्रस्ताव किया गया है।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)