मुंबई में खाली लोकल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, पांच घंटे बाद सेवाएं बहाल |

मुंबई में खाली लोकल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, पांच घंटे बाद सेवाएं बहाल

मुंबई में खाली लोकल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, पांच घंटे बाद सेवाएं बहाल

:   Modified Date:  October 13, 2024 / 10:21 PM IST, Published Date : October 13, 2024/10:21 pm IST

मुंबई, 13 अक्टूबर (भाषा) मुंबई सेंट्रल से कार शेड में प्रवेश करते समय रविवार दोपहर एक खाली लोकल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे पश्चिमी रेलवे खंड में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विनीत अभिषेक ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजकर 10 बजे हुई दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारण उपनगरीय सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं, क्योंकि दादर की ओर जाने वाला रेलमार्ग अवरुद्ध हो गया।

अधिकारी ने बताया, ‘चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल के बीच दादर की ओर जाने वाला रेलमार्ग अवरुद्ध हुआ। हालांकि, परिचालन जारी रखने के लिए इन दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेनों को फास्ट लाइन पर भेजा गया।’

पटरी से उतरने के कारण कम से कम 60 ट्रेन रद्द कर दी गईं और कई अन्य के संचालन में देरी हुई।

पश्चिमी रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि डिब्बों को पटरी पर लाने में करीब साढ़े तीन घंटे लग गए। दुर्घटना की वजह से डाउन स्लो लाइन और दक्षिणी छोर से महालक्ष्मी कारशेड की ओर जाने वाला रेलमार्ग अवरुद्ध हो गया।

उन्होंने बताया कि डिब्बों को पटरी पर लाने के करीब दो घंटे बाद शाम करीब 5 बजकर 35 मिनट पर डाउन स्लो लाइन पर सेवाएं बहाल कर दी गईं।

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)