टीआईएसएस ने 100 से अधिक कर्मचारियों के अनुबंध नहीं किए नवीनीकृत |

टीआईएसएस ने 100 से अधिक कर्मचारियों के अनुबंध नहीं किए नवीनीकृत

टीआईएसएस ने 100 से अधिक कर्मचारियों के अनुबंध नहीं किए नवीनीकृत

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 06:18 PM IST, Published Date : June 30, 2024/6:18 pm IST

मुंबई, 30 जून (भाषा) टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (टीआईएसएस) ने 100 से अधिक शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के अनुबंधों का नवीनीकरण नहीं किया है। संस्थान के कुछ संकाय सदस्यों ने यह दावा किया।

संस्थान के इस कदम की शिक्षकों और छात्र संगठनों ने तीखी आलोचना की है।

कुछ संकाय सदस्यों ने नाम न बताने की शर्त पर रविवार को ‘पीटीआई -भाषा’ को बताया कि टीआईएसएस के चार परिसरों – मुंबई, तुलजापुर, हैदराबाद और गुवाहाटी में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का अनुबंध 30 जून को समाप्त होने वाला था।

उन्होंने बताया कि उनमें से अधिकांश मुंबई के अलावा टीआईएसएस के अन्य परिसरों में काम करते थे।

एक संकाय सदस्य ने बताया कि ये अनुबंध टाटा ट्रस्ट से प्राप्त अनुदान से शिक्षण एवं गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए जारी किए गए थे।

संकाय सदस्य ने कहा, ‘हमें 28 जून को अनुबंधों के नवीनीकरण न किए जाने के बारे में जानकारी दी गई थी। हमने टीआईएसएस प्रशासन से कहा कि जब तक टाटा ट्रस्ट से कोई जवाब नहीं आ जाता, तब तक वह (अनुबंधों के नवीनीकरण न किए जाने से संबंधित) पत्र जारी न करे। हम मिलकर समाधान खोजने का प्रयास करते हैं, लेकिन हमारी इस अपील को कोई समर्थन नहीं मिला।’

संकाय सदस्य ने दावा किया, ‘हमने पिछले महीने प्रशासन से वित्त पोषण की स्थिति के बारे में पूछा था और हमें बताया गया था कि चिंता करने की कोई बात नहीं है लेकिन अचानक नोटिस जारी कर दिए गए कि धन की कमी के कारण अनुबंधों का नवीनीकरण नहीं किया गया है। यह प्रशासन का कुप्रबंधन है, जो आने वाले हालात का पूर्वानुमान नहीं लगा सका।’

उन्होंने दावा किया, ‘ऐसा लगता है कि यह जानबूझकर किया गया है।’

संस्थान के एक छात्र संगठन ने शनिवार को एक बयान में कहा कि टीआईएसएस प्रशासन को कर्मचारियों की बर्खास्तगी को तुरंत रद्द करना चाहिए।

भाषा योगेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)