तिरुपति लड्डू विवाद: जगन ने मुख्यमंत्री के ‘पाप’ के लिए मंदिरों में ‘क्षमा’ अनुष्ठान का आह्वान किया |

तिरुपति लड्डू विवाद: जगन ने मुख्यमंत्री के ‘पाप’ के लिए मंदिरों में ‘क्षमा’ अनुष्ठान का आह्वान किया

तिरुपति लड्डू विवाद: जगन ने मुख्यमंत्री के ‘पाप’ के लिए मंदिरों में ‘क्षमा’ अनुष्ठान का आह्वान किया

:   Modified Date:  September 25, 2024 / 05:28 PM IST, Published Date : September 25, 2024/5:28 pm IST

अमरावती, 25 सितंबर (भाषा) वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रमुख वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को लोगों से 28 सितंबर को आंध्र प्रदेश के मंदिरों में पूजा-अर्चना में भाग लेने का आह्वान किया ताकि तिरुपति के लड्डुओं पर आरोप लगाकर मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा कथित तौर पर किए गए पाप का प्रायश्चित किया जा सके।

रेड्डी की यह अपील ऐसे समय में आई है जब कुछ दिन पहले ही नायडू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) विधायक दल की बैठक में आरोप लगाया था कि पिछली वाईएसआरसीपी सरकार ने श्री वेंकटेश्वर मंदिर को भी नहीं बख्शा और लड्डू बनाने के लिए घटिया सामग्री और पशु चर्बी का इस्तेमाल किया।

इन आरोपों ने पूरे देश में बड़े पैमाने पर विवाद को जन्म दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “चंद्रबाबू द्वारा किए गए इस पाप को धोने के लिए वाईएसआरसीपी शनिवार 28 सितंबर को मंदिरों में राज्यव्यापी अनुष्ठानों का आह्वान कर रही है।”

विपक्षी नेता के अनुसार, नायडू ने आरोप लगाया कि तिरुपति मंदिर में लड्डू प्रसादम बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घी में पशु की चर्बी को ‘राजनीतिक मकसद’ से मिलाया गया था।

उन्होंने कहा, “हालांकि पशु चर्बी की मिलावट नहीं हुई थी, लेकिन उन्होंने जानबूझकर झूठ बोला कि ऐसा हुआ था और गलत प्रचार किया कि भक्तों ने उन्हें खाया था।”

इस बीच, उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कथित अपवित्रता को लेकर देवता को प्रसन्न करने के लिए 11 दिनों का प्रायश्चित शुरू किया है।

भाषा प्रशांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)