महाराष्ट्र में लोस की कम से कम छह सीट पर कांटे की टक्कर |

महाराष्ट्र में लोस की कम से कम छह सीट पर कांटे की टक्कर

महाराष्ट्र में लोस की कम से कम छह सीट पर कांटे की टक्कर

:   Modified Date:  June 4, 2024 / 03:29 PM IST, Published Date : June 4, 2024/3:29 pm IST

मुंबई, चार जून (भाषा) महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से अधिकतर पर हालांकि अब तक उपलब्ध रुझानों के अनुसार महा विकास आघाडी (एमवीए) ने सत्तारूढ़ महायुति पर स्पष्ट बढ़त बना ली है, लेकिन छह निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा-एसपी) शामिल हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं।

अमरावती, बीड, भंडारा-गोंदिया, हातकणंगले, मुंबई उत्तर-पश्चिम और सतारा में मतगणना के दौरान मुख्य उम्मीदवारों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है।

बीड में उतार-चढ़ाव भरा मुकाबला जारी है, जहां भाजपा उम्मीदवार एवं महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी राकांपा (एसपी) के बजरंग सोनवणे के बीच कड़ी टक्कर है।

इसी तरह अमरावती में भाजपा की नवनीत राणा और कांग्रेस के बलवंत वानखड़े के बीच कड़ी टक्कर है। भंडारा-गोंदिया में कांग्रेस के प्रशांत पडोले और भाजपा के सुनील मेंढे के बीच कड़ी टक्कर है।

हातकणंगले में भी कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। मौजूदा शिवसेना सांसद धैर्यशील माने और शिवसेना (यूबीटी) के सत्यजीत पाटिल के बीच कड़ी टक्कर है। स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी इस सीट से तीसरे उम्मीदवार हैं।

मुंबई उत्तर-पश्चिम में भी शिवसेना (यूबीटी) के अमोल कीर्तिकर और शिवसेना के रवींद्र वायकर के बीच मुकाबले में नतीजे ऊपर नीचे हो रहे हैं। दोपहर तक कीर्तिकर ने 11,219 मतों की बढ़त हासिल कर ली है।

पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में भी राकांपा (शरद चंद्र) के शशिकांत शिंदे और भाजपा के उदयनराजे भोसले के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां शिंदे 784 मतों से आगे चल रहे हैं।

इस बीच, राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र के लातूर निर्वाचन क्षेत्र में भी कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. शिवाजी कलगे और भाजपा के सुधाकर श्रंगारे के बीच कड़ी टक्कर है। अपराह्न दो बजे तक 10 राउंड की मतगणना में कलगे 23,212 मतों से आगे चल रहे थे। कलगे को 2,32,154 वोट मिले, जबकि श्रंगारे को 2,08,942 वोट मिले।

भाषा अमित प्रशांत

प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)