राकांपा (एसपी) नौ अगस्त को पुणे से जनसंपर्क यात्रा शुरू करेगी |

राकांपा (एसपी) नौ अगस्त को पुणे से जनसंपर्क यात्रा शुरू करेगी

राकांपा (एसपी) नौ अगस्त को पुणे से जनसंपर्क यात्रा शुरू करेगी

:   Modified Date:  August 7, 2024 / 06:08 PM IST, Published Date : August 7, 2024/6:08 pm IST

मुंबई, सात अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले, शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) नौ अगस्त को पुणे में छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्मस्थली से एक जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू करेगी। पार्टी के एक नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी।

राकांपा (एसपी) की राज्य इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल जनसंपर्क कार्यक्रम ‘शिव स्वराज्य यात्रा’ का नेतृत्व करेंगे, जो पुणे के जुन्नार तालुका में शिवनेरी किले से आरंभ होगी।

पाटिल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह यात्रा महाराष्ट्र के आत्मसम्मान की लड़ाई है और सत्तारूढ़ महायुति को हराने की लड़ाई है।’’

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली प्रतिद्वंद्वी राकांपा भी बृहस्पतिवार को नासिक से अपनी जन सम्मान यात्रा शुरू करने वाली है।

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल अक्टूबर में चुनाव होने हैं।

हालिया लोकसभा चुनाव में राकांपा (एसपी) ने राज्य में 10 में से आठ सीट पर जीत हासिल की थी। राज्य में लोकसभा की कुल 48 सीट हैं।

शरद पवार की पार्टी राज्य में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) का घटक दल है, जिसमें शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस भी शामिल हैं।

पाटिल ने कहा कि राकांपा (एसपी) के नेता और उसके लोकसभा सदस्य विभिन्न स्थानों पर यात्रा में शामिल होंगे।

उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे की आलोचना को खारिज कर दिया, जो मंगलवार से दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

पाटिल ने कहा, ‘‘वह ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली में हैं और इसे बेबसी नहीं कहा जा सकता।’’

शिवसेना नेता संजय निरुपम ने मंगलवार को दावा किया था कि ठाकरे महाराष्ट्र के वर्षा प्रभावित लोगों की अनदेखी करते हुए मुख्यमंत्री पद की अपनी महत्वाकांक्षा के लिए दिल्ली की यात्रा पर गए हैं।

भाषा रवि कांत सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)