विधानसभा चुनाव : ठाणे जिले में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों में विचारे, आव्हाड भी शामिल |

विधानसभा चुनाव : ठाणे जिले में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों में विचारे, आव्हाड भी शामिल

विधानसभा चुनाव : ठाणे जिले में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों में विचारे, आव्हाड भी शामिल

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 08:34 PM IST, Published Date : October 24, 2024/8:34 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

ठाणे, 24 अक्टूबर (भाषा) पूर्व सांसद राजन विचारे और पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड समेत सत्तारूढ़ और विपक्षी खेमों के कुछ उम्मीदवारों ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्र दाखिल किये।

ठाणे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गृह क्षेत्र है। जिले में कुल 18 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें कोपरी-पचपाखड़ी सीट भी शामिल है जिसका प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री करते हैं।

तीनों सत्तारूढ़ दलों शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी है जबकि विपक्षी गठबंधन की ओर से केवल शिवसेना (यूबीटी) ने ही ऐसा किया है।

बीस नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 22 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 29 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने ठाणे विधानसभा सीट से पूर्व सांसद राजन विचारे को मौका दिया है। इस साल लोकसभा चुनाव में शिंदे की अगुआई वाली शिवसेना के नरेश म्हास्के से हारने वाले विचारे ने अपना नामांकन दाखिल किया है। शिवसेना (यूबीटी) की ठाणे जिला इकाई के प्रमुख केदार दिघे भी उनके साथ थे।

राज ठाकरे की अगुआई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने ठाणे निर्वाचन क्षेत्र से स्थानीय पार्टी नेता अविनाश जाधव को टिकट दिया है और उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर राज ठाकरे भी मौजूद थे।

कलवा-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र से राकांपा (एसपी) नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनका मुकाबला राकांपा उम्मीदवार नजीब मुल्ला से होगा।

कल्याण पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा ने विधायक गणपत गायकवाड़ की पत्नी सुलभा गायकवाड़ को मैदान में उतारा है। उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र के मंत्री रवींद्र चव्हाण और पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

कल्याण ग्रामीण सीट पर पूर्व विधायक सुभाष भोईर ने शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया जबकि मनसे उम्मीदवार एवं मौजूदा विधायक प्रमोद (राजू) पाटिल ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे भी उनके साथ थे।

मुरबाड सीट से भाजपा के मौजूदा विधायक किसन कथोरे ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मनसे ने स्थानीय नेता संगीता चेंदवणकर को उम्मीदवार बनाया है, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने बदलापुर के एक स्कूल की नाबालिग छात्राओं से यौन शोषण मामले में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था।

भाषा

देवेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)