ठाणे में देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, थाईलैंड के नागरिकों समेत नौ महिलाओं को छुड़ाया गया |

ठाणे में देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, थाईलैंड के नागरिकों समेत नौ महिलाओं को छुड़ाया गया

ठाणे में देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, थाईलैंड के नागरिकों समेत नौ महिलाओं को छुड़ाया गया

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 05:44 PM IST, Published Date : October 9, 2024/5:44 pm IST

ठाणे, नौ अक्टूबर (भाषा) ठाणे पुलिस ने देह व्यापार में संलिप्त दो गिरोह का भंडाफोड़ किया और थाईलैंड की दो महिलाओं समेत नौ महिलाओं को छुड़ाया गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि इन मामलों में थाईलैंड की एक महिला समेत कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सहायक पुलिस निरीक्षक सुनील तरमाले ने बताया कि एक मॉल के अंदर स्पा सेंटर में देह व्यापार की सूचना मिलने पर अपराध शाखा की एक टीम ने मंगलवार को उस जगह पर छापा मारा।

उन्होंने बताया कि देह व्यापार गिरोह को संचालित करने वाली दो महिलाओं समेत चार लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 143 (मानव तस्करी) और अनैतिक व्यापार (निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत कपूरबावड़ी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अधिकारी ने बताया कि छुड़ाई गईं महिलाओं से सेक्स वर्कर के तौर पर काम करवाया जाता था।

प्राथमिकी में स्पा मालिक सुधांशु कुमार सिंह, कर्मचारी राहुल गायकवाड़ (19), स्पा का प्रबंधन करने वाली एक महिला और 26 वर्षीय एक अन्य महिला का नाम दर्ज है। अधिकारी ने बताया कि गायकवाड़ और 26 वर्षीय महिला को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया जबकि अन्य दो की तलाश जारी है।

एक अधिकारी ने बताया कि एक अन्य मामले में शहर की पुलिस के मानव तस्करी रोधी प्रकोष्ठ की एक टीम ने बुधवार को चितलसर-मनपाडा इलाके में एक होटल पर छापा मारा और थाईलैंड की दो महिलाओं को छुड़ाया गया। इस मामले में थाईलैंड की ही 38 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया जो कथित तौर पर देह व्यापार गिरोह संचालित करती थी।

वरिष्ठ निरीक्षक चेतना चौधरी ने कहा कि इन लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए एक फर्जी ग्राहक को भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि थाईलैंड की महिलाओं की संलिप्तता वाले इसी तरह के गिरोह मुंबई, लोनावाला और गोवा सहित अन्य जगहों पर संचालित होते मिले हैं।

अधिकारी ने बताया कि चितलसर पुलिस थाने में बीएनएस धारा 143 और अनैतिक व्यापार (निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच जारी है।

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)