बार के लिये ठाणे पुलिस का निर्देश : समयसीमा और नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें |

बार के लिये ठाणे पुलिस का निर्देश : समयसीमा और नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें

बार के लिये ठाणे पुलिस का निर्देश : समयसीमा और नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 04:56 PM IST, Published Date : July 1, 2024/4:56 pm IST

ठाणे, एक जुलाई(भाषा) ठाणे के पुलिस आयुक्त आशुतोष धुम्ब्रे ने रेस्तरां, बार और ‘परमिट रूम’ के संबध में 21 बिंदुओं की निषेधाज्ञा 27 अगस्त तक के लिए लागू की है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत 29 जून को अधिसूचना जारी की गई क्योंकि व्यक्तिगत रूप से नोटिस जारी करना संभव नहीं था।

अधिसूचना में कहा गया, ‘‘हमारे संज्ञान में बार के आसपास, परमिट रूम (रेस्तरां का वह हिस्सा जहां शराब परोसने की अनुमति होती है) और रेस्तरां से शांति और व्यवस्था को प्रभावित करने वाली कई अप्रिय घटनाएं आई हैं। यह रेखांकित किया जाता है कि ऐसे प्रतिष्ठानों के कुछ मालिक ऐसे मामलों को रोकने के लिए या तो उचित एहतियाती कदम नहीं उठा रहे हैं या जानबूझकर ऐसी गतिविधियों में संलिप्त हैं जिससे ऐसी घटनाएं होती हैं।’’

अधिसूचना के मुताबिक, ‘‘कुछ मालिक अनिवार्य नियमों और विनियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं, जिससे अप्रिय घटनाओं का आधार तैयार हो रहा है। इसके अतिरिक्त, इन प्रतिष्ठानों में आने वाले कुछ अतिथि/ग्राहक अनुचित व्यवहार करते हैं, जिससे महिलाओं सहित अन्य ग्राहकों में असुरक्षा की भावना पैदा होती है। ऐसी घटनाओं को रोकने और इन प्रतिष्ठानों और आसपास के क्षेत्रों में शांति सुनिश्चित करने के लिए, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत एक अधिसूचना जारी की जा रही है।’’

अधिसूचना में कहा गया कि ऐसे प्रतिष्ठा रात डेढ़ बजे बंद हो जाने चाहिए और 18 साल से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति को शराब नहीं परोसी जानी चाहिए। किसी अंतरराष्ट्रीय कलाकार द्वारा प्रस्तुति दिए जाने की स्थिति में 15 दिन पहले उक्त जानकारी पुलिस को दी जानी चाहिए।

पुलिस आयुक्त के आदेश में कहा गया कि प्रतिष्ठान के सभी क्षेत्र सीसीटीवी की जद में होने चाहिए और तस्वीर 30 दिनों तक सुरक्षित रखी जानी चाहिए।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers