उद्धव से मुलाकात के बाद थोराट ने कहा: मुंबई की विधानसभा सीटों के लिए बातचीत जारी |

उद्धव से मुलाकात के बाद थोराट ने कहा: मुंबई की विधानसभा सीटों के लिए बातचीत जारी

उद्धव से मुलाकात के बाद थोराट ने कहा: मुंबई की विधानसभा सीटों के लिए बातचीत जारी

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 06:29 PM IST, Published Date : October 26, 2024/6:29 pm IST

मुंबई, 26 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने महा विकास आघाडी (एमवीए) में सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने के बावजूद शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी मुंबई की कुछ सीट के बारे में सहयोगी दलों से बातचीत कर रही है।

थोराट ने शिवसेना(यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार और घोषणापत्र की योजना पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुझे आपसी समझ के आधार पर बातचीत करने को कहा है। मुंबई की कुछ सीट को लेकर बातचीत जारी है।”

एमवीए के घटक दल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 85-85 सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

हालांकि, सीट बंटवारा समझौते पर चर्चा अभी भी जारी है।

थोराट ने कांग्रेस के 100 से अधिक सीट पर चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह गिनती नहीं रखते और पार्टी एमवीए गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने दावा किया कि गठबंधन 180 से अधिक सीट पर जीत हासिल करेगा और मुख्यमंत्री बनाएगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि एमवीए ने अन्य सहयोगी दलों के लिए 18 सीट छोड़ी है।

थोराट ने कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के दौरान पार्टी नेता राहुल गांधी की राज्य के नेताओं से अप्रसन्नता की खबरों को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, “उन्होंने पूछा था कि चर्चाओं के दौरान कांग्रेस को उसके दावे वाली सीट क्यों नहीं मिल पाई। हर पार्टी अधिक हिस्सा चाहती है। लेकिन जब हम तीन दलों के गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं, तो हर किसी की सीमा है।”

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी।

भाषा जितेंद्र सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)