नवी मुंबई हवाई अड्डे से इस हफ्ते उड़ान भरेगा सुखोई : एकनाथ शिंदे |

नवी मुंबई हवाई अड्डे से इस हफ्ते उड़ान भरेगा सुखोई : एकनाथ शिंदे

नवी मुंबई हवाई अड्डे से इस हफ्ते उड़ान भरेगा सुखोई : एकनाथ शिंदे

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 08:39 PM IST, Published Date : October 9, 2024/8:39 pm IST

नागपुर, नौ अक्टूबर (भाषा) नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इस हफ्ते एक सुखोई लड़ाकू विमान उड़ान भरेगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को यह जानकारी दी।

शिंदे ने नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘सुखोई लड़ाकू विमान से भी ज्यादा दमदार’ हैं, क्योंकि वह पूरे विपक्ष से अकेले ही लोहा लेते हैं। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चुनावी राज्य में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

मुंबई के पास स्थित ग्रीनफील्ड नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अभी निर्माणाधीन है। अधिकारियों ने पहले कहा था कि इस हवाई अड्डे से अगले साल मार्च तक विमानों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करने वाले शिंदे ने कहा, ‘मैं यह खुशखबरी देना चाहता हूं कि अगले दो-तीन दिन में नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुखोई लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘हम सभी को लगता है कि मोदी जी सुखोई लड़ाकू विमान से भी ज्यादा दमदार हैं। वह अपने दम पर सभी विपक्षी दलों से लड़ते हैं और जीतते हैं। इसलिए वह 140 करोड़ लोगों के दिलों में उतर गए हैं। मोदी जी देश को जेट विमान की गति से ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।’

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के लिए मोदी को बधाई देते हुए शिंदे ने भरोसा जताया कि महाराष्ट्र में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों में भी यह सफलता दोहराई जाएगी।

महाराष्ट्र में मोदी के 10 नये मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने पर शिंदे ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा मेडिकल कॉलेज उनके राज्य में हैं। उन्होंने कहा कि 10 नये मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन एक रिकॉर्ड है और 2014 से पहले देश में 387 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन पिछले 10 वर्षों में यह संख्या बढ़कर 706 हो गई है।

शिंदे ने कहा कि इसी तरह देश में हवाई अड्डों की संख्या 2014 में 74 से बढ़कर मौजूदा समय में 150 से अधिक हो गई है।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एक ही दिन में 10 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन राज्य के लिए गर्व का पल है।

फडणवीस ने विकास परियोजनाओं के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि नागपुर हवाई अड्डे के उन्नयन से मध्य भारत में बड़े पैमाने पर रोजगार एवं निवेश के अवसर पैदा होंगे तथा आपूर्ति शृंखला केंद्र के रूप में भी नागपुर को बढ़ावा मिलेगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर नागपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नये टर्मिनल के ‘भूमि-पूजन’ पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इससे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के साथ-साथ तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश को भी फायदा होगा।

भाषा पारुल अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)