सिद्दीकी हत्या : गिरफ्तार आरोपी के घर से पुलिस ने पिस्तौल, तीन कारतूस बरामद किये |

सिद्दीकी हत्या : गिरफ्तार आरोपी के घर से पुलिस ने पिस्तौल, तीन कारतूस बरामद किये

सिद्दीकी हत्या : गिरफ्तार आरोपी के घर से पुलिस ने पिस्तौल, तीन कारतूस बरामद किये

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 09:43 PM IST, Published Date : October 25, 2024/9:43 pm IST

मुंबई, 25 अक्टूबर (भाषा) मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों में से एक राम कनौजिया के किराए के घर से पुलिस ने एक पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किये हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि कनौजिया पिछले एक साल से मुंबई के बाहरी इलाके रायगढ़ जिले के पनवेल कस्बे के पलासपे इलाके में किराए के मकान में रह रहा था।

पुलिस के अनुसार, पिछले सप्ताह मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया 43 वर्षीय आरोपी उस समूह का हिस्सा था जिसने सिद्दीकी हत्या मामले में हमलावरों को कथित तौर पर आग्नेयास्त्र और अन्य सहायता प्रदान की थी।

तीन बार विधायक रहे और राज्य के पूर्व मंत्री सिद्दीकी (66) की 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके में तीन बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हाई-प्रोफाइल हत्याकांड के सिलसिले में अब तक दो शूटरों समेत 14 लोगों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया जा चुका है।

पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपियों के पास और भी हथियार हैं। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद अपराध शाखा की टीम ने कनौजिया के किराए के घर पर छापा मारा और एक पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किये।

उन्होंने बताया कि अपराध शाखा ने गुरनैल सिंह और धर्मराज कश्यप समेत आरोपियों के मोबाइल फोन से डेटा निकाला, जिसमें उन्हें आग्नेयास्त्रों की तस्वीरें मिलीं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की और उनके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुणे सहित विभिन्न स्थानों पर छापे मारे।

इस बीच, पुलिस ने मामले की जांच के तहत बृहस्पतिवार को दिवंगत नेता के विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी का बयान दर्ज किया।

पूर्व मंत्री पर उनके बेटे के कार्यालय के पास हमला किया गया।

भाषा प्रशांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)