तिरुपति के लड्डू में पशु की चर्बी मामले में जगन पर हो कार्रवाई : शिवसेना |

तिरुपति के लड्डू में पशु की चर्बी मामले में जगन पर हो कार्रवाई : शिवसेना

तिरुपति के लड्डू में पशु की चर्बी मामले में जगन पर हो कार्रवाई : शिवसेना

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : September 20, 2024/3:21 pm IST

मुंबई, 20 सितंबर (भाषा) शिवसेना नेता संजय निरुपम ने तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डुओं को बनाने में कथित तौर पर पशु चर्बी मिलाने के मामले में प्रतिक्रिया देते हुए शुक्रवार को ‘हिंदुओं की भावनाओं को आहत’ करने के लिए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के प्रसाद के रूप में वितरित किए जाने वाले लड्डूओं को बनाने में ‘बड़ा घोटाला’ किया गया क्योंकि रोजाना तीन लाख लड्डू बनाए जाते हैं और इससे करोड़ों रुपये का राजस्व आता है।

पूर्व सांसद निरुपम ने कहा, ‘‘ जगन मोहन रेड्डी की पूर्व सरकार (आंध्र प्रदेश) को इस पाप के लिए माफी नहीं दी जानी चाहिए। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। जगन मोहन ने जानबूझकर भगवान और भक्तों दोनों को धोखा दिया है। उन्होंने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। ’’

उन्होंने कहा कि श्रद्धालु तिरुपति मंदिर में पूरी श्रद्धा से इन लड्डुओं को खरीदते हैं और प्रसाद के तौर पर ग्रहण करने के साथ-साथ अपने मित्रों और रिश्तेदारों में वितरित करते हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया है कि पूर्ववर्ती सरकार के दौरान तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डुओं को बनाने में पशु चर्बी का इस्तेमाल किया गया। उनके इस दावे से राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है।

पूर्व में सत्तारूढ़ रही वाईएसआर कांग्रेस ने नायडू पर राजनीतिक लाभ के लिए ‘जघन्य आरोप’ लगाने का दावा किया जबकि मौजूदा समय में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा)ने पलटवार करते हुए प्रयोगशाला रिपोर्ट का हवाला दिया है।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers